DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › CBSE 10th Result: एक साथ चार बेटियां टॉपर, 500 में से 499 नंबर पाए
उत्तर प्रदेश

CBSE 10th Result: एक साथ चार बेटियां टॉपर, 500 में से 499 नंबर पाए

वरिष्ठ संवाददाता,मेरठPublished By: Amit Gupta
Wed, 04 Aug 2021 02:45 PM
CBSE 10th Result: एक साथ चार बेटियां टॉपर, 500 में से 499 नंबर पाए

बिना परीक्षा आए सीबीएसई दसवीं के रिजल्ट में मेरठ के मेधावियों ने कमाल कर दिया। बेटियों ने अपने प्रदर्शन के दम पर ना केवल खुद को अव्वल साबित किया बल्कि स्कूल और परिजनों का नाम भी रोशन कर दिया। पहले नंबर पर एक-दो नहीं बल्कि चार बेटियों ने संयुक्त रूप से पांच सौ में से 499 नंबर अंक पाते हुए शानदार उपलब्धि हासिल की है। 99.8 फीसदी अंकों के साथ चारों छात्राएं शहर में टॉपर रही हैं। हालांकि सीबीएसई ने अपनी ओर से कोई टॉपर घोषित नहीं किया है, लेकिन स्कूलों ने अपने-अपने टॉपर जारी किए हैं।

इन बेटियों के क्या कहने...

पांच सौ में से 499 नंबर। यानी एक नंबर और आ जाता तो इन मेधावियों के खाते में पांच सौ में से पांच सौ अंकों का स्कोर जाता, लेकिन मात्र एक नंबर से ये मेधावी पांच सौ में से पांच सौ अंक लाने से चूक गए। टॉप-4 छात्राओं में शामिल अनिका सिंह एवं समायरा जैन के साइंस, भूमिका सिंह के अंग्रेजी और लवण्या सिंहल के हिंदी में 99-99 अंक हैं। बाकी सभी विषयों में इन मेधावियों ने शत-प्रतिशत अंक पाते हुए यह उपलब्धि हासिल की है। मेरठ में इससे पहले 2019 में दीवान पब्लिक स्कूल से वत्सल वाष्र्णेय ने 499 अंक पाते हुए देश में तीसरा स्थान प्राप्त किया था। टॉपर छात्राओं में अनिका सिंह केएल इंटरनेशनल, भूमिका सिंह दीवान पब्लिक स्कूल, समायरा जैन एमपीएस फॉर गर्ल्स कैंट और लवण्या सिंहल द आर्यन्स की स्टूडेंट हैं। 

टॉपर में केवल लड़कियां, दूसरे नंबर पर केवल लड़के

सीबीएसई दसवीं के रिजल्ट में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर कुल 11 मेधावी हैं। पहले नंबर पर केवल चार छात्राएं हैं। टॉप रैंक में एक भी छात्र इस बार जगह नहीं बना पाया। दूसरे नंबर पर पांच सौ में से 498 अंक लाने वाले केवल दो छात्र हैं। मेरठ में दूसरे नंबर पर छात्राओं को एंट्री नहीं मिली। दूसरे नंबर पर 99.6 फीसदी अंक पाने वाले दोनों छात्र विश्वजीत शेखर और उदय देशवाल केएल इंटरनेशनल के हैं। 

तीसरे नंबर पर पांच मेधावी, तीन छात्राएं

तीसरे नंबर पर पांच मेधावियों ने संयुक्त रूप से 497 यानी 99.4 फीसदी अंक पाते हुए कामयाबी हासिल की है। इसमें केएल इंटरनेशनल से अक्षिता सिंह, सिटी वोकेशनल पब्लिक स्कूल से मोहम्मद सूफियान और गर्व कपूर, एमपीएस फॉर गर्ल्स कैंट से मान्या ढींगरा और दीवान पब्लिक स्कूल से सुहानी कुशवाह शामिल हैं। इन सभी मेधावियों ने पांच सौ में से 497 अंक हासिल किए हैं। 

संबंधित खबरें