ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशफतेहपुर में संक्रामक बीमारी से चार बच्चों की मौत

फतेहपुर में संक्रामक बीमारी से चार बच्चों की मौत

बारिश और जलभराव के बीच संक्रामक बीमारियों ने दस्तक दे दी है। चकमदा गांव में फैली बीमारी से पांच दिन में चार मासूम बच्चों की मौत हो गई। दर्जन भर से अधिक बच्चे चपेट में हैं। तीन बच्चों को सीएचसी और दो...

फतेहपुर में संक्रामक बीमारी से चार बच्चों की मौत
हिन्दुस्तान संवाद ,बिन्दकी (फतेहपुर)Fri, 03 Aug 2018 09:33 PM
ऐप पर पढ़ें

बारिश और जलभराव के बीच संक्रामक बीमारियों ने दस्तक दे दी है। चकमदा गांव में फैली बीमारी से पांच दिन में चार मासूम बच्चों की मौत हो गई। दर्जन भर से अधिक बच्चे चपेट में हैं। तीन बच्चों को सीएचसी और दो को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से एक बच्चे को कानपुर रेफर किया गया है। बच्चों को उल्टी-दस्त की शिकायत थी।
बिन्दकी नगर से जुड़े चकमदा गांव में हफ्ते भर से फैली बीमारी जानलेवा बन गई है। पांच दिन में गांव के लालसिंह की पुत्री सुरभि (2), सोनू गिहार की पुत्री चित्रा देवी (2), राकेश कुमार की पुत्री शीतल (4) और उपेन्द्र की पुत्री कशिश (2) की मौत हो गई। अरविन्द, अर्पिता, अंतिमा, मयंक, सलोनी, अखिलेश, जयपाल, मान सिंह, रंगीलाल, राजेन्द्र कुमार सिंह आदि बच्चे बीमारी की चपेट में हैं। गांव वालों का कहना है कि संक्रामक बीमारी फैलने की सूचना दिए जाने के बावजूद अभी तक स्वास्थ्य विभाग ने सुधि नहीं ली है। शुक्रवार की सुबह ग्राम प्रधान इन्दिरा गिहार ने सीएमओ को बीमारी की सूचना दी, फिर भी शाम तक स्वास्थ्य विभाग का एक भी कर्मचारी गांव नहीं पहुंचा, जिससे ग्रामीणों में नाराजगी है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें