ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबंधुआ मजदूरी के लिए ले जाए जा रहे चार बच्चे छुड़ाए गए, तीन लोग गिरफ्तार

बंधुआ मजदूरी के लिए ले जाए जा रहे चार बच्चे छुड़ाए गए, तीन लोग गिरफ्तार

सोनभद्र जिले के राबर्ट्सगंज में पुलिस ने बंधुआ मज़दूरी कराने के लिए मेरठ ले जाए जा रहे चार बच्चों को छुड़ा लिया और मामले में तीन लोगों को गिरफ़्तार किया है।पुलिस अधीक्षक अमरेन्द्र प्रसाद सिंह ने...

बंधुआ मजदूरी के लिए ले जाए जा रहे चार बच्चे छुड़ाए गए, तीन लोग गिरफ्तार
भाषा,सोनभद्र Tue, 27 Jul 2021 03:16 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सोनभद्र जिले के राबर्ट्सगंज में पुलिस ने बंधुआ मज़दूरी कराने के लिए मेरठ ले जाए जा रहे चार बच्चों को छुड़ा लिया और मामले में तीन लोगों को गिरफ़्तार किया है।पुलिस अधीक्षक अमरेन्द्र प्रसाद सिंह ने मंगलवार को बताया कि सोमवार शाम जब पुलिस ने हिंदुआरी स्थित ढाबे के पास सफेद रंग की बिना 'नम्बर प्लेट की गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें कुछ बच्चे बैठे थे और कुछ लोग बाहर खड़े थे। पूछने पर बच्चों ने बाहर खड़े लोगों में से एक को संरक्षक बताया। पूछताछ के बाद पता चला कि वाहन में सवार चारों बच्चे नाबालिग हैं और उन्हें बंधुआ मजदूरी के लिए मेरठ ले जाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि सच सामने आने के बाद पुलिस ने बाहर खड़े नवीन कुमार, सोविंदर और जगदीश जायसवाल को गिरफ्तार कर लिया गया। मुक्त कराए गए बच्चों को बाल संरक्षण गृह भेज दिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे उन बच्चों से बंधुआ मजदूरी कराने के लिए उन्हें मेरठ ले जा रहे थे। ऐसे बच्चों से काम कराने के बदले उन्हें प्रति बच्चा 5000 रुपये दिए जाते हैं। उन्होंने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें