former samajwadi party leader Neeraj Shekhar elected unopposed to Rajya Sabha from UP - सपा छोड़कर BJP में शामिल हुए नीरज शेखर निर्विरोध राज्यसभा के लिए निर्वाचित DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सपा छोड़कर BJP में शामिल हुए नीरज शेखर निर्विरोध राज्यसभा के लिए निर्वाचित

 former sp leader neeraj shekhar elected unopposed to rajya sabha from up

भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी नीरज शेखर सोमवार को राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए। चुनाव अधिकारी एवं विशेष सचिव बृजभूषण दुबे ने 'भाषा' से कहा, ''आज सोमवार नाम वापसी की समयसीमा समाप्त होने के बाद नीरज शेखर को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया ।''

उल्लेखनीय है कि राज्य में राज्यसभा की एक सीट के लिए हुए उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार नीरज शेखर का निर्विरोध निर्वाचन पहले ही तय हो गया था क्योंकि उनके अलावा किसी और ने नामांकन नहीं किया था। पिछले सप्ताह शुक्रवार को नामांकन पत्र की जांच की प्रक्रिया पूरी हो गई थी और आज नाम वापसी की अंतिम समयसीमा थी। यह समयसीमा समाप्त होने के बाद शेखर के नाम की औपचारिक घोषणा कर दी गयी।

यह भी पढ़ें: अखिलेश को करारा झटका, BJP में शामिल हुए सपा के दो बड़े नेता

सपा के पूर्व राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर ने पिछले दिनों राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था और वह सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे ।
नीरज शेखर के इस्तीफे से खाली हुई राज्यसभा की एक सीट पर उपचुनाव कराया गया। उपचुनाव में भाजपा ने नीरज शेखर को ही उम्मीदवार बनाया। उन्होंने 14 अगस्त को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था।

यह भी पढ़ें: भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर का निर्विरोध निर्वाचन तय

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:former samajwadi party leader Neeraj Shekhar elected unopposed to Rajya Sabha from UP