DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › रीता जोशी के बगावती तेवरों के बाद भाजपा से निकाले गए पूर्व विधायक जितेंद्र सिंह बबलू, पिछले हफ्ते हुई थी एंट्री
उत्तर प्रदेश

रीता जोशी के बगावती तेवरों के बाद भाजपा से निकाले गए पूर्व विधायक जितेंद्र सिंह बबलू, पिछले हफ्ते हुई थी एंट्री

लखनऊ लाइव हिन्दुस्तानPublished By: Yogesh Yadav
Tue, 10 Aug 2021 06:54 PM
रीता जोशी के बगावती तेवरों के बाद भाजपा से निकाले गए पूर्व विधायक जितेंद्र सिंह बबलू, पिछले हफ्ते हुई थी एंट्री

पिछले हफ्ते ही बीजेपी में आए पूर्व विधायक जितेंद्र सिंह बबलू को पार्टी से निकाल दिया गया है। जितेंद्र सिंह बबलू के पार्टी में आते ही सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने आपत्ति जताई थी। जितेंद्र सिंह बबलू पर रीता बहुगुणा जोशी के घर को जलाने का आरोप है। तब बबलू बीएसपी में थे। रीता बहुगुणा जोशी के तेवरों को देखते हुए बीजेपी ने बबलू को पार्टी से बाहर कर दिया है।

दर्जन भर मुकदमे झेल रहे जितेंद्र सिंह बबलू मायावती सरकार में बीएसपी के दबंग विधायक थे। अयोध्या से लेकर लखनऊ तक उनकी तूती बोलती थी। उनकी गिनती मायावती के करीबी नेताओं में होती थी। उनके भाई को मायावती ने एमएलसी बनवा दिया। इसी बीच एक ऐसी घटना हो गई कि बबलू देश भर के हेडलाइन में आ गए। लखनऊ में उस वक्त की कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी का घर जलाने की कोशिश हुई। बबलू और उनके साथियों पर केस दर्ज हुआ। बबलू को जेल भी जाना पड़ा। बाद में रीता बहुगुणा जोशी बीजेपी में गईं योगी सरकार में मंत्री भी रहीं। पिछले लोकसभा चुनाव में प्रयागराज से जीत हासिल कर लोकसभा सांसद बन गईं।

इसी बीच 4 अगस्त को लखनऊ में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बड़े कार्यक्रम में जितेंद्र सिंह बबलू को पार्टी ज्वाइन करायी थी। इसकी जानकारी मिलते ही रीता बहुगुणा जोशी ने आपत्ति जताई थी। जोशी ने पार्टी नेतृत्व को मामले से अवगत कराया था। बबलू को पिछले साल भी पार्टी में लाने की कोशिश की गई थी लेकिन पार्टी कार्यकर्ताओं के जबरदस्त विरोध के कारण फैसला वापस लेना पड़ा था।

बताया जा रहा है कि जितेंद्र सिंह बबलू की बीजेपी में जॉइनिंग एक बड़े नेता के कहने के बाद हुई है। इस वजह से पार्टी के सभी लोग इस पर सीधा कुछ कहने से बचते रहे थे। हालांकि रीता बहुगुणा के खुलकर विरोध का इजहार करने के बाद बीजेपी के लिए बबलू को पार्टी में बनाए रखना आसान नहीं था। 

संबंधित खबरें