ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशCAA धरना: सहारनपुर में पूर्व विधायक सहित 40 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

CAA धरना: सहारनपुर में पूर्व विधायक सहित 40 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

सहारनपुर जिले में देवबंद के ईदगाह मैदान में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ चल रहे महिलाओं के धरने के बीच पुलिस ने पूर्व विधायक माविया अली और उनके पुत्र सहित 40 लोगों के खिलाफ सीआरपीसी की धारा...

CAA धरना: सहारनपुर में पूर्व विधायक सहित 40 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
एजेंसी,सहारनपुरSun, 01 Mar 2020 02:12 PM
ऐप पर पढ़ें

सहारनपुर जिले में देवबंद के ईदगाह मैदान में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ चल रहे महिलाओं के धरने के बीच पुलिस ने पूर्व विधायक माविया अली और उनके पुत्र सहित 40 लोगों के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 144 के उल्लंघन के संबंध में मामला दर्ज किया है। एसपी (देहात) विद्या सागर मिश्रा ने बताया कि माविया अली और उनके पुत्र सहित 40 लोगों के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 144 के उल्लंघन के संबंध में मामला दर्ज किया गया है। देवबंद के ईदगाह मैदान में 27 जनवरी से मुत्तहिदा ख्वातीन मेटी के तत्वावधान में सीएए, राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के विरोध में धरना प्रदर्शन चल रहा है।

इस मामले में प्रशासन ने 31 जनवरी को भी इन 40 लोगों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किये थे और अब फिर से उन्हीं 40 लोगों के क्रमांक बदलते हुए उनके विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है।  इस बीच, माविया अली ने कहा कि उन्होंने धारा 144 का उल्लंघन नहीं किया है और न ही कोई भाषण दिया है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के धरने को समर्थन देने के लिये देवबंद के ही नहीं, बल्कि अन्य स्थानों के नेता, सांसद एवं विधायक पहुंचते हैं लेकिन कोई भाषण नहीं देता या प्रदर्शन नहीं करता है। उन्होंने आरोप लगाया कि ये मुकदमे केवल मानसिक उत्पीड़न करने का प्रयास हैं।

इस बीच सोशल मीडिया पर एक विशेष समुदाय को कथित रूप से ठेस पहुंचाने वाली पोस्ट डालने के मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। मिश्रा ने बताया कि थाना नकुड के अन्तर्गत अध्याना गांव निवासी एक व्यक्ति को फेसबुक पर एक विशेष समुदाय की भावनाओं को कथित रूप से ठेस पहुंचाने वाली पोस्ट डालने को लेकर गिरफ्तार किया गया है और उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। वहीं एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि फेसबुक पर रैली का आह्वान करने वाले एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें