Former MD and renowned pediatrician Dr YD Singh dies - पूर्व एमएलसी और प्रख्यात बाल रोग विशेषज्ञ डा.वाई.डी.सिंह का निधन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पूर्व एमएलसी और प्रख्यात बाल रोग विशेषज्ञ डा.वाई.डी.सिंह का निधन

yd singh

पूर्व एमएलसी और पूर्वी उत्तर प्रदेश के प्रख्यात बाल रोग विशेषज्ञ डा वाई डी सिंह का शनिवार भोर में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 73 वर्ष के थे। डा.सिंह के निधन से पूर्वी उत्तर प्रदेश में उनके समर्थकों, शुभचिंतकों के बीच शोक की लहर है। बेहद मिलनसार और धुन के पक्के डा वाई डी सिंह गरीबों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहते थे। 

भाजपा से जुड़े होने के अलावा वह गोरक्षपीठ और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के करीबियों में से थे। पारिवारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार भोर में उन्हें हार्ट अटैक आया। जिससे उनकी मृत्यु हो गई।

काम से छोड़ी अमित छाप

डॉ वाई डी सिंह लंबे समय तक बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर के बाल रोग विभाग के अध्यक्ष रहे। उन्होंने सरकारी में रहते हुए और सेवानिवृति के बाद भी अपने काम से लोगों के दिलों में अमित जगह बनाई। सेवाकाल में उनकी अगुवाई में गोरखपुर के बाल रोग विशेषज्ञों ने डिब्बा बन्द दूध के खिलाफ काफी बड़ा अभियान चलाया और हर पर्चे पर छह माह की उम्र तक बच्चों को सिर्फ माँ का दूध देने का सुझाव लिखना शुरू किया। सक्रिय राजनीति से अलग होने के बाद सप्ताह में दो दिन वह बस्ती स्थित अपने पैतृक गांव में समय देते थे। बच्चों का निशुल्क इलाज करते थे। पिछले दिनों खुद की तीन एकड़ जमीन में उन्होंने छुट्टा पशुओं के लिए गौशाला बनाई थी। ऐतिहासिक मनोरमा नदी की सफाई अभियान में जुड़े थे। इन दोनों कामों के सिलसिले में वह जल्द ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी विस्तृत कार्य योजना के साथ मुलाकात करने वाले थे। उनके निधन से पूरे पूर्वी उत्तर प्रदेश के साथ बस्ती के लोग मर्माहत हैं।

मेरठ:कीटनाशक दवा फैक्ट्री में लगी आग,दमकल की 9 गाड़ियां मौके पर पहुंची

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Former MD and renowned pediatrician Dr YD Singh dies