ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपूर्व डायरेक्टर ने पूर्व मंत्री के खोले कई बड़े राज, बोले गायत्री प्रजापति की काली कमाई का आयकर को देंगे ब्योरा

पूर्व डायरेक्टर ने पूर्व मंत्री के खोले कई बड़े राज, बोले गायत्री प्रजापति की काली कमाई का आयकर को देंगे ब्योरा

पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति और रेप पीड़िता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने वाले उनकी कम्पनी के पूर्व डायरेक्टर बृजभवन चौबे ने सोमवार को मीडिया के सामने कई आरोप लगाये। उन्होंने कहा कि गायत्री की हर...

पूर्व डायरेक्टर ने पूर्व मंत्री के खोले कई बड़े राज, बोले गायत्री प्रजापति की काली कमाई का आयकर को देंगे ब्योरा
लखनऊ। प्रमुख संवाददाताMon, 21 Sep 2020 08:21 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति और रेप पीड़िता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने वाले उनकी कम्पनी के पूर्व डायरेक्टर बृजभवन चौबे ने सोमवार को मीडिया के सामने कई आरोप लगाये। उन्होंने कहा कि गायत्री की हर काली कमाई का उनके पास ब्योरा है। वह उनकी कम्पनी में लम्बे समय तक रहे हैं। इस कमाई के बारे में वह आयकर विभाग को पूरी जानकारी देंगे। वहीं ईडी को भी खनन ठेका पाने वाले ठेकेदारों से मिलने वाली रकम का ब्योरा देंगे। उन्होंने यह आरोप फिर लगाया कि गायत्री उनकी हत्या कराने की साजिश रच रहे हैं। पुलिस कमिश्नर को यह बताने पर भी उन्हें सुरक्षा नहीं मिली है। 

बृजभवन ने 17 सितम्बर को गोमतीनगर विस्तार कोतवाली में लिखायी एफआईआर में गायत्री के बेटे अनिल व रेप पीड़िता को भी नामजद किया था। आरोप था कि उनकी करोड़ों की सम्पत्ति रेप पीड़िता के नाम करवा दी गई। मना करने पर पत्नी व बेटे के अपहरण करने की धमकी दी गई। रेप पीड़िता को अपने पक्ष में करने के लिये यह सब करने वाले गायत्री ने मामला खत्म होने पर उसकी सम्पत्ति की कीमत लौटाने को कहा था पर बाद में मुकर गया। बृजभवन ने बताया कि उनकी 90 लाख रुपये की सम्पत्ति खरगापुर में थी। 

करोड़ों रुपये लेकर ठेके बांटे गए
बृजभवन ने आरोप लगाया कि गायत्री ने खनन ठेका देने के नाम पर करोड़ों रुपये वसूले। इसका पूरा ब्योरा उनके पास है। वह 18 ठेकेदारों का ब्योरा अफसरों को देंगे। उन्होंने अफसरों से खुद को सरकारी गवाह बनाने के लिये भी कहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस कमिश्नर के आदेश् पर ही एफआईआर दर्ज हुई है। 

कई सम्पत्तियां नौकरों के नाम

बृजभवन ने कहा कि गायत्री ने अवैध तरीके से अर्जित की सम्पत्ति अपने नौकरों के नाम करा रखी है। रेप पीड़तिा को भी एक सम्पत्ति उन्होंने अपने नौकर के जरिये की स्थानान्तरित की थी। 

पीड़तिा साजिश के तहत एफआईआर कराती रही

बृजभवन ने आरोप लगाया कि पीड़तिा ने रेप के कई मुकदमे साजिश के तहत लिखाये हैं। उन्होंने कहा कि गायत्री के खिलाफ वर्ष 2017 में रेप की एफआईआर लिखाने के बाद उसे हाईकोर्ट के आदेश पर सुरक्षा भी मिल गई थी। उसके साथ आठ पुलिसकर्मी चलते थे अब ऐसे में दो बार उसने फिर अपने साथ बलात्कार होने की रिपोर्ट लिखायी। इस पर ही सवाल उठाया कि जब उसे सुरक्षा मिली हुई थी तो उसके साथ रेप कैसे हो गया। उसके घर पर भी 24 घंटे सुरक्षा रहती थी।

इस सरकार में भी गायत्री के करीबी
लखनऊ। बृजभवन ने आरोप लगाया कि इस सरकार में भी गायत्री के कई करीबी है। इसी वजह से वह बिना बीमारी के ही दो साल से केजीएमयू के न्यूरोलॉजी में भर्ती है। यहां पर पीड़तिा अक्सर उससे मिलने जाती है। जिसको धमकाना होता है, उसे गायत्री के गुर्गे केजीएमयू में ही ले जाते है। उन्हें भी केजीएमयू में ही पीड़तिा के सामने धमकाया गया था। उन्होंने कहा कि बिना साठगांठ के किसी अस्पताल में इस तरह की सहूलियतें नहीं मिल सकती। पर, जब उनसे इस सरकारी में गायत्री के करीबी का नाम पूछा गया तो उन्होंने कहा कि समय आने पर बता दिया जायेगा। 

  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें