ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी में 32 हजार चुनाव कर्मियों के भर्ती के नाम पर फर्जीवाड़ा, मुकदमा

यूपी में 32 हजार चुनाव कर्मियों के भर्ती के नाम पर फर्जीवाड़ा, मुकदमा

उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम के तीन अफसरों के फर्जी हस्ताक्षर से 32 हजार चुनाव कर्मियों की फर्जी करने का मामला सामने आया है। इस मामले को संज्ञान में लेते हुए लखनऊ के क्षेत्रीय प्रबंधक ने हजरतगंज थाने...

यूपी में 32 हजार चुनाव कर्मियों के भर्ती के नाम पर फर्जीवाड़ा, मुकदमा
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSun, 23 Jan 2022 10:16 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम के तीन अफसरों के फर्जी हस्ताक्षर से 32 हजार चुनाव कर्मियों की फर्जी करने का मामला सामने आया है। इस मामले को संज्ञान में लेते हुए लखनऊ के क्षेत्रीय प्रबंधक ने हजरतगंज थाने में मेसर्स आर्टिस फेसिलिटी मैनेजमेंट के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया है। जिसमें 32 हजार फेयर इलेक्शन स्टाफ और संविदा ड्राइवरों और कंडक्टरों के अनुबंध पत्र का नवीनीकरण अफसरों के हस्ताक्षर से किया जा रहा था। 

निगम की तहरीर में कहा गया है कि परिवहन निगम से संस्था का किसी प्रकार कोई अनुबंध नहीं है। संस्था की ओर से प्रपत्रों पर किए गए हस्ताक्षर फर्जी हैं। सोशल मीडिया के जरिए मामला पकड़ में आया है। संस्था ने हरिद्वार रोड रूड़की में ऑफिस बनाकर इस काम को अंजाम दे रही हैं। इस मामले में रोक लगाने और बेरोजगार युवकों को गुमराह होने से बचाने के पुलिस में शिकायत की है। हजरतगंज पुलिस ने संस्था के खिलाफ 420 समेत कई धाराओं में मामला दर्ज किया है।

इन अफसरों के नाम के थे फर्जी हस्ताक्षर 
कंपनी के जो प्रपत्र सामने आए हैं उनमें उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम के पूर्व चेयरमैन आईएएस इफ्तखारूद्दीन, पूर्व प्रबंध निदेशक धीरज साहू, अपर प्रबंध निदेशक सरनीत कौर ब्रोका के हस्ताक्षर अंकित किए गए हैं। जोकि पूरी तरह से फर्जी हैं।   


 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें