ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशदोबरा होगी यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा? वन मंत्री ने सीएम योगी को लिखा पत्र, बोले-युवाओं के भविष्य के साथ हुआ खिलवाड़

दोबरा होगी यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा? वन मंत्री ने सीएम योगी को लिखा पत्र, बोले-युवाओं के भविष्य के साथ हुआ खिलवाड़

राज्यमंत्री एवं शहर विधायक डॉ. अरुण कुमार ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर पुलिस भर्ती परीक्षा दोबारा कराने का अनुरोध किया है। पत्र में मंत्री ने लिखा है कि उनसे मिले कुछ युवाओं...

दोबरा होगी यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा? वन मंत्री ने सीएम योगी को लिखा पत्र, बोले-युवाओं के भविष्य के साथ हुआ खिलवाड़
Dinesh Rathourवरिष्ठ संवाददाता,बरेलीMon, 19 Feb 2024 10:27 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्यमंत्री एवं शहर विधायक डॉ. अरुण कुमार ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर पुलिस भर्ती परीक्षा दोबारा कराने का अनुरोध किया है। पत्र में मंत्री ने लिखा है कि उनसे मिले कुछ युवाओं ने उन्हें बताया कि पुलिस भर्ती के चारों पाली का पेपर लीक हो गया था। उन्होंने इसके साक्ष्य भी दिए। इसी आधार पर पेपर लीक को उन्होंने युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ बताते हुए मामले की जांच कराने और दोबारा पेपर कराने का अनुरोध किया है।

सोमवार दोपहर जिले के सात-आठ युवा वन, पर्यावरण, जंतु उद्यान एवं जलवायु परिवर्तन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. अरुण कुमार सक्सेना से मिले। मंत्री के मुताबिक युवाओं ने उनसे कहा कि 17 एवं 18 फरवरी को चार पालियों में हुई पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया था। पत्र में मंत्री ने कहा है कि पेपर लीक होने से परीक्षार्थियों का बहुत नुकसान हुआ है। उन्होंने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि इसके दृष्टिगत अपने स्तर से आवश्यक आदेश कर धांधलेबाजी में लिप्त दोषियों पर कार्रवाई कर निष्पक्ष पेपर कराने की कृपा करें।

मंत्री का पत्र सोशल मीडिया पर वायरल

राज्यमंत्री से मिलने वाले युवा तो सामने नहीं आए लेकिन कुछ ही देर में उनका पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसको लेकर लोग तरह-तरह की चर्चाएं कर रहे हैं। यह पत्र तेजी से वायरल और शेयर किया जा रहा है।

यूपी पुलिस कर रही खंडन

वहीं, यूपी पुलिस पेपर लीक होने का लगातार खंडन कर रही है। सोशल साइट एक्स पर यूपी पुलिस के फैक्ट चेक हैंडल से पेपर लीक को अफवाह करार दिया गया है। इसमें कहा गया है कि अराजक तत्व ठगी के लिए टेलीग्राम की एडिट सुविधा का उपयोग कर सोशल मीडिया पर पेपर लीक संबंधी भ्रम फैला रहे हैं। पुलिस और भर्ती बोर्ड इनकी तलाश कर रहा है।

राज्यमंत्री डॉ. अरुण कुमार ने कहा, सोमवार दोपहर सात-आठ युवा मुझसे मिले थे, उन्होंने बताया कि यूपी पुलिस की भर्ती का चारों पालियों का पेपर लीक हो गया था। उन्होंने कुछ साक्ष्य भी दिखाए। इसी आधार पर मुख्यमंत्री महोदय को पत्र लिखकर जांच व दोबारा पेपर का अनुरोध किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें