ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमुख्तार अंसारी के गुर्गे की गिरफ्तारी के लिए खुद एसपी ग्रामीण ने दी दबिश, एसओ, दरोगा समेत तीन निलंबित

मुख्तार अंसारी के गुर्गे की गिरफ्तारी के लिए खुद एसपी ग्रामीण ने दी दबिश, एसओ, दरोगा समेत तीन निलंबित

बाहुबली विधायक और माफिया मुख्तार अंसारी गैंग के सक्रिय सदस्य और उसके सहयोगी करीमुद्दीनपुर के महेंद निवासी मेहरुद्दीन उर्फ नन्हें खां की गिरफ्तारी के लिए एसपीआरए खुद कई थानों  की पुलिस के साथ...

मुख्तार अंसारी के गुर्गे की गिरफ्तारी के लिए खुद एसपी ग्रामीण ने दी दबिश, एसओ, दरोगा समेत तीन निलंबित
गाजीपुर। वरिष्ठ संवाददाता Fri, 18 Jun 2021 05:03 PM
ऐप पर पढ़ें

बाहुबली विधायक और माफिया मुख्तार अंसारी गैंग के सक्रिय सदस्य और उसके सहयोगी करीमुद्दीनपुर के महेंद निवासी मेहरुद्दीन उर्फ नन्हें खां की गिरफ्तारी के लिए एसपीआरए खुद कई थानों  की पुलिस के साथ छापेमारी के लिए पहुंचे। नन्हें को तो गिरफ्तार कर लिया गया, साथ ही इलाके के थाने और पुलिस की भूमिका पर सवाल खड़े हो गए। जिलाधिकारी के आदेश पर गुंडा अधिनियम में जिला बदर के बावजूद पुलिस के संरक्षण में नन्हें अपने घर पर रहा रहा था। नन्हें की गिरफ्तारी के बाद अपराधियों को संरक्षण देने की पुलिस की तस्वीर सामने आ गई। उसके खिलाफ कार्रवाई न किए जाने से नाराज एसपी ओपी सिंह ने थानाध्यक्ष, दारोगा और बीट आरक्षी को निलंबित कर दिया है। 

मुहम्मदाबाद सीओ राजीव द्विवेदी ने बताया कि करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के महेंद निवासी मेहरुद्दीन खां उर्फ नन्हें खां को छह माह के लिए जिला मजिस्ट्रेट एमपी सिंह ने जिला बदर किया है। वह मऊ विधायक मुख्तार अंसारी गैंग के गिरोह में शामिल सक्रिय सदस्य है और कई आपराधिक वारदातों में उसकी संलिप्तता है। नन्हें खां के कई दिनों से महेंद गांव में होने की सूचना पुलिस को मिली। इस पर एसपी देहात आरडी चौरिसया के नेतृत्व में मुहम्मदाबाद और कासिमाबाद के कई थानों की फोर्स ने दबिश दी।

पुलिस कार्रवाई के दौरान नन्हें खां ने भागने का प्रयास किया लेकिन चारों ओर पुलिस का घेरा होने के कारण दबोच लिया गया। उसे थाने लाकर पूछताछ की और 10जी की कार्रवाई करते हुए कोर्ट में पेश किया गया, जहां से जज ने जेल भेज दिया। नन्हें खां के गांव में रहने की सूचनाओं के बावजूद गिरफ्तारी नहीं करने पर एसपी ओपी सिंह ने करीमुद्दीनपुर एसओ रामनिवास, एसआई संजय कुमार सरोज, सिपाही धीरेन्द्र नाथ पाण्डेय को निलंबित कर दिया है। उनके खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू हो गई है।

मुख्तार के गुर्गों को पुलिस का संरक्षण, विभागीय जांच शुरू
प्रदेश सरकार माफिया और मऊ विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ कार्रवाई में जुटी है और उसके गुर्गों पर प्रदेश भर में ताबड़तोड़ कार्रवाई हो रही है। गाजीपुर में एसओ समेत पुलिसकर्मी मुख्तार के गुर्गों को संरक्षण दे रहे हैं। शुक्रवार को महेद गांव में नन्हें खां की गिरफ्तारी के बाद पुलिसकर्मियों की लापरवाही और गिरफ्तारी नहीं करने में संदिग्ध भूमिका सामने आ रही है। एसपी ओपी सिंह ने करीमुद्दीनपुर एसओ रामनिवास, एसआई संजय कुमार सरोज, सिपाही धीरेन्द्र नाथ पाण्डेय को निलंबित कर दिया है। नन्हें की गिरफ्तारी नहीं करने और उसे बचाने के मामले में इनके खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू हो गई है।

पुलिस कार्यालय के अनुसार पुलिस अधिकारियेां को धता बताकर करीमुद्दीनपुर एसओ रामनिवास और क्षेत्रीय पुलिसकर्मियों ने उसे जिला बदर होने के बाद भी गांव में रहने पर कभी गिरफ्तार नहीं किया। जानकारी मांगी जाने पर अधिकारियों और कंट्रोल रूम को हमेशा उसके गांव में नहीं होने का मैसेज ही नोट कराया। जबकि जिला बदर होने के बाद से वह लगातार घर या गांव में आसपास ही रहता था। अब तीनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच के साथ उनके मोबाइल समेत अन्य संपर्कों को खंगाला जाएगा। 

मुहम्मदाबाद सीओ राजीव द्विवेदी ने बताया कि करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के महेंद निवासी मेहरुद्दीन खां उर्फ नन्हें खां पुत्र अजीमुलहक खां के खिलाफ थाना करीमुद्दीनपुर में 10 गुंडाएक्ट का केस दर्ज करके आगे की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

नदी पर अवैध पुल बनाने और खनन समेत आठ मुकदमे दर्ज
मुख्तार अंसारी गैंग के सहयोगी नन्हें खां को पुलिस पहले भी कई बार गिरफ्तार कर चुकी है। उस पर गुंडाएक्ट समेत आठ मुकदमे दर्ज हैं और करीमुद्दीनपुर थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है। उस पर खनन, नदी पर अवैध पुल बनाने समेत कई मामले दर्ज हैं, वहीं उस पर गिरफ्तारी से पहले 25 हजार का इनाम भी रह चुका है। तब पुलिस ने पूर्व प्रधान के कब्जे से तमंचा और कारतूस भी बरामद किया था। 

नदी पर पुल बनाकर जमीनों पर कब्जा करने के आरोपी महेंद गांव के पूर्व प्रधान मेहरुद्दीन खां उर्फ नन्हें खां मुख्तार अंसारी के बेहद करीबी प्रधानों में से एक है। नन्हें खां की पुलिस को पिछले कुछ दिनों से तलाश थी और जिला बदर होने के बावजूद उसके मूवमेंट को गांव में ही पाया जा रहा था। नन्हें खां पुत्र अजीमुलहक खां पर माफिया मुख्तार अंसारी के मददगार होने का आरोप है जिसके साथ मिलकर महेंद्र गांव में मंगई नदी पर उसने अवैध पक्के पुल का निर्माण किया था। इसके सहारे कई करोड़ रुपए की सरकारी जमीन कब्जा करके उसका उपयोग कर रहा था और अवैध रूप से मछली पालन का उद्देश्य भी पूरा कर रहा था। पुलिस प्रशासन द्वारा पुल को ध्वस्त किया गया और मुहम्मदाबाद में उसके विरुद्ध अभियोग पंजीकृत किया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें