ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशअंबेडकरनगर में फूड प्वाइजनिंग, शादी समारोह में रसमलाई और चाउमीन खाने से 85 लोग बीमार

अंबेडकरनगर में फूड प्वाइजनिंग, शादी समारोह में रसमलाई और चाउमीन खाने से 85 लोग बीमार

अंबेडकरनगर में फूड प्वाइजनिंग के लोग शिकार हो गए। शादी समारोह में रसमलाई और चाउमीन खाने से 85 लोग बीमार हो गए। डीएम ने बताया कि सभी खतरे से बाहर हैं और स्वस्थ होने के बाद घर भेजे जाएंगे।

अंबेडकरनगर में फूड प्वाइजनिंग, शादी समारोह में रसमलाई और चाउमीन खाने से 85 लोग बीमार
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,अंबेडकरनगरWed, 24 Apr 2024 12:17 PM
ऐप पर पढ़ें

अंबेडकरगनर में थाना बेवाना के अटंगी गांव में आयोजित शादी समारोह में शामिल लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गए हैं। समारोह में रसमलाई और चाऊमीन खाने से सात दर्जन लोगों की तबीयत खराब हो गई है। इससे हड़कंप मच गया है। बीमार हुए लोगों को जिला अस्पताल के साथ कई प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में भर्ती कराया गया है। जहां सघन चिकित्सा हो रही है। अफसरों की मौजूदगी में शादी की रस्म पूरी करा दी गई है।  डीएम ने बताया कि सभी खतरे से बाहर हैं और स्वस्थ होने के बाद घर भेजे जाएंगे।

जिले के थाना कटका के रत्ना गांव से थाना बेवाना के अटंगी गांव में बीते मंगलवार को बारात आई थी। देर शाम सीताराम प्रजापति के घर आई बारात के द्वारपूजा के बाद बारातियों के साथ घरातियों ने रसमलाई मिठाई और फास्टफूड चाऊमीन खाया। कुछ देर बाद लोगों के पेट में दर्द होने लगा। कुछ के उल्टी और दस्त शुरू होने के साथ बुखार हो गया। इससे बारातियों और घरातियों में खलबली मच गई। सूचना पर पहुंचे सीएमओ डॉ. राजकुमार और अपर सीएमओ डॉ. रामानंद सिद्धार्थ ने बीमार लोगों को सरकारी एंबुलेंस के जरिए जिला अस्पताल के साथ प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ताराखुर्द, बेवाना और जलालपुर में भर्ती कराया। जिला अस्पताल में जिलाधिकारी अविनाश सिंह और पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ जिला अस्पताल पहुंचे तथा मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ ओमप्रकाश को बेहतर इलाज का आदेश दिया। रात में 12 बजे से दो बजे के बीच 86 लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया। सभी खतरे से बाहर हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि सभी स्वस्थ हैं और कुछ लोग हल्के पेट दर्द और बुखार से अभी भी पीड़ित हैं। बताया कि सभी के पूरी तरह से स्वस्थ होने के बाद घर भेजा जाएगा। जिलाधिकारी के अनुसार रसमलाई और चाऊमीन खाने से लोग बीमार हुए है। इसकी जांच का आदेश दिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बीमार होने वालों में घराती अधिक हैं।

इन बीमार का हो रहा इलाज
राज करन (75), ममता (24), राम सुरेश (55), सरवन कुमार (32), अंजू (18),नंदू (50), अवनीश (12), शीला (37), नैतिक (5), रामावती (26), मुंगरी की मंजू (22), रमेश (62), शिवांगी (14), राम जियावन (70), शशि (35), अंकित (36), प्रिया (6), ममता (24), अवधेश (11), सुनीता (27), राम बचन (65), राजू (38), सुनील (25), अंजू (18), कमला (48), अवनीश (12), शीला (42), अतुल (5), श्याम सुंदर (18) को भर्ती कराया गया हैं। इसके अलावा अटंगी की शशि देवी (35), शीतल (12), दिनेश कुमार (30), शुभांशु (17), मंजू (22), रमेश चंद्र (62), चंपा (38), अमरदीप (14), वंदना (26), दुर्गावती (45), कमला (48), महेश (16), सुनीता( 27), कृष्णा (12), मनदीप (2), संतराम (65), गुलफाम (12), राजिया (3), चांदराम (27) भी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।


एंबुलेंस कर्मियों ने किया सराहनीय कार्य
अम्बेडकरनगर जनपद के थाना बेवाना के अटंगी में आयोजित शादी समारोह में फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए लोगों के खतरे से बाहर होने में एंबुलेंस कर्मियों की अहम भूमिका रही। पांच एंबुलेंस से रात 12 बजे से दो बजे के बीच कई फेरा लगाकर बीमार लोगों को अस्पतालों में पहुंचाया गया और एंबुलेंस में प्राथमिक इलाज भी किया। इससे सभी खतरे से बाहर हैं। एंबुलेंस कर्मियों की सीएमओ के साथ प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक अकबरपुर डा. नूर अहमद और एंबुलेंस प्रोग्राम मैनेजर अमित कुमार ने सराहना की है।