ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलखनऊ के आकाश में ट्रैफिक जाम, फ्यूल खत्म होने लगा तो वापस दिल्ली लौटा एयर एशिया का विमान

लखनऊ के आकाश में ट्रैफिक जाम, फ्यूल खत्म होने लगा तो वापस दिल्ली लौटा एयर एशिया का विमान

कोहरे और धुंध के कारण तो विमानों के उतरने में परेशानी हो ही रही थी अब ट्रैफिक जाम के कारण भी विमान नहीं उतर पा रहे हैं। ऐसा ही मामला लखनऊ में मंगलवार को सामने आया। फ्यूल कम हुआ तो दिल्ली लौट गया।

लखनऊ के आकाश में ट्रैफिक जाम, फ्यूल खत्म होने लगा तो वापस दिल्ली लौटा एयर एशिया का विमान
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,लखनऊTue, 28 Nov 2023 11:02 PM
ऐप पर पढ़ें

एक तरफ कोहरे के कारण विमान यात्रियों को लेटलतीफी का सामना करना पड़ रहा है तो दूसरी ओर मंगलवार को लखनऊ में अजब स्थिति हो गई। लखनऊ के आकाश में ट्रैफिक जाम जैसी हालत हो गई। एयरपोर्ट पर कन्जेशन के कारण एटीसी ने दिल्ली से पहुंचे एयर एशिया के विमान को कुछ देर हवा में ही चक्कर काटने के लिए कहा। जब काफी देर तक विमान को उतरने की इजाजत नहीं मिल सकी तो फ्यूल कम होने लगा। इस पर पायलट विमान को लेकर वापस दिल्ली चला गया। शाम में कन्जेशन कम होने पर वापस विमान आया।

अभी दिसंबर शुरू नहीं हुआ है लेकिन कोहरे का कहर ट्रेनों और विमान सेवा पर पड़ने लगा है। लगातार ट्रेनें लेट हो रही हैं। विमान धुंध और कोहरे के कारण उतर नहीं पा रहे हैं। इससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों के जरूरी काम लेट हो जा रहे हैं। ऐसे में ज्यादातर विमान अब दोपहर में ही उतर रहे हैं। मंगलवार की दोपहर तो लखनऊ में एक साथ कई विमान आने के कारण ट्रैफिक जाम की स्थिति हो गई। इसी दौरान दिल्ली से  एयर एशिया (अब एयर इंडिया एक्सप्रेस) की उड़ान पहुंच गई।

इस पर एटीसी ने कहा की पीक अवर के कारण एयरपोर्ट पर कन्जेशन है। एटीसी ने विमान को होल्ड करने के लिए बोल दिया। इस पर विमान आकाश में ही चक्कर काटने लगा। काफी देर तक चक्कर काटने के बाद भी जब उतरने की इजाजत नहीं मिली तो विमान का फ्यूल कम होने लगा। इस पर पायलट विमान को लेकर वापस दिल्ली चला गया। वहां से शाम में दोबारा लखनऊ पहुंचा और विमान लैंड कर सका।  

विमान करीब 2:20 बजे दिल्ली वापस उतरा था और शाम करीब छह बजे लखनऊ लौटा। विमान नहीं उतरने को लेकर यात्रियों को सही जानकारी नहीं दी गई। यात्रियों ने कोहरे को ही कारण माना। इस पर एक यात्री ओमकार नालवाड़े ने सोशल मीडिया पर हैरानी जताते हुए कहा कि उसी दृश्यता में अन्य उड़ानें उतर रही थीं। यह उड़ान लखनऊ से आगे पुणे तक जाती है। वहां जाने वाले यात्री भी बड़ी संख्या में विमान में सवार थे।

प्रयागराज की उड़ान लखनऊ उतरी
एयर इंडिया की उड़ान संख्या 9 आई 947 कम दृश्यता के कारण मंगलवार को प्रयागराज में नहीं उतर पाई। इस उड़ान को 11 बजे प्रयगराज में उतरना था। वहां दृश्यता कम होने की वजह से इसे लखनऊ डायवर्ट की गई। यह उड़ान 12 बजे लखनऊ उतरी। इसके बाद प्रयागराज में दृश्यता ठीक हो जाने पर 12:45 बजे वापस वहां केलिए रवाना हुई। इस उड़ान में कुल 59 यात्री थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें