ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशदेवरिया: फ्लावर डेकोरेटर ने फांसी लगाकर की आत्‍महत्‍या, शादियों के सीजन में हद से ज्‍यादा काम से था परेशान

देवरिया: फ्लावर डेकोरेटर ने फांसी लगाकर की आत्‍महत्‍या, शादियों के सीजन में हद से ज्‍यादा काम से था परेशान

शादियों के सीजन में हद से ज्‍यादा काम के दबाव में आकर एक फ्लावर डेकोरेटर ने मंगलवार को देवरिया के अपने ही गोदाम में फांसी लगाकर जान दे दी। आस पास के लोगों ने इसकी सूचना सदर कोतवाली पुलिस को दी।...

देवरिया: फ्लावर डेकोरेटर ने फांसी लगाकर की आत्‍महत्‍या, शादियों के सीजन में हद से ज्‍यादा काम से था परेशान
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,देवरिया Tue, 01 Dec 2020 06:41 PM
ऐप पर पढ़ें

शादियों के सीजन में हद से ज्‍यादा काम के दबाव में आकर एक फ्लावर डेकोरेटर ने मंगलवार को देवरिया के अपने ही गोदाम में फांसी लगाकर जान दे दी। आस पास के लोगों ने इसकी सूचना सदर कोतवाली पुलिस को दी। पुलिस ने गोदाम पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कारोबारी की मौत की सूचना घर पहुंचते ही कोहराम मच गया।  

देवरिया के सदर कोतवाली क्षेत्र के चकियवा मोहल्ला के रहने वाले संतोष शर्मा (उम्र 35 वर्ष) को शहर के ही राजन जायसवाल के साथ मिलकर काम करते 25 साल से ज्‍यादा वक्‍त गुजर चुका था। कुछ साल पहले राजन जायसवाल ने कैटरिंग का काम शुरू कर दिया और फ्लावर डेकोरेटर का काम संतोष शर्मा को सौंप दिया। संतोष शर्मा ने काफी मेहनत कर सजावट के कारोबार में अच्छा मुकाम बनाया था। उनके साथ करीब 100 लोग जुड़कर काम करने लगे। एक दिन में वह 12 से 20 साइट पर फ्लावर डेकोरेटर का काम ले लेता था। उसके साथ काम करने वालों में करीब 60 लोग बंगाल के रहने वाले हैं। वह पंडाल सज्‍जा से लेकर शादी-विवाह में सभी प्रकार के सजावट करते थे। 

एक दिसम्बर को करीब 12 शादी-समारोहों या तिलक कार्यक्रमों में फूलों की सजावट का काम उनके जिम्मे था। उन्‍होंने जिले में तैनात बलिया के रहने वाले एक एसडीएम की तिलक  के लिए बलिया में भी फूल डेकोरेशन का काम ले लिया था। इसी बीच मंगलवार की दोपहर गरूणपार स्थित गोदाम में फंदे से लटकता हुआ उनका शव मिला। बताया जा रहा है कि अत्‍यधिक काम के दबाव के चलते उन्‍होंने अपने ही गोदाम में लोहे की राड में सजावट के कपड़े को फंदा बनाकर फांसी लगा ली। उनके साथ काम करने वाले मजदूर गोदाम में समान लेने पहुंचे तो कुंडी से लटकता हुआ शव देख कर दंग रह गए। शोर सुनकर आस-पास के लोग भी जुट गए। लोगों ने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें