ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशनए साल पर इस शहर से उड़ेंगी लखनऊ-कानपुर के लिए फ्लाइट, एक दशक से हो रही मांग पूरी

नए साल पर इस शहर से उड़ेंगी लखनऊ-कानपुर के लिए फ्लाइट, एक दशक से हो रही मांग पूरी

नए साल पर लखनऊ-कानपुर को हवाई उड़ान का तोहफा मिल रहा है। यूपी के मुरादाबाद से इन महानगरों के लिए फ्लाइट सेवा शुरू की जाएगी। हवाई सेवा की एक दशक से मांग हो रही थी जो अब पूरी कर दी गई है।

नए साल पर इस शहर से उड़ेंगी लखनऊ-कानपुर के लिए फ्लाइट, एक दशक से हो रही मांग पूरी
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSun, 19 Nov 2023 02:10 PM
ऐप पर पढ़ें

महानगरवासियों के लिए अच्छी खबर है। मुरादाबाद से उड़ान की आखिरी बाधा भी दूर हो गई। लंबे इंतजार के बाद मुरादाबाद हवाई अड्डे से विमान सेवा शुरू करने के लिए डीजीसीए से लाइसेंस जारी हो गया। पहले चरण में 19 सीटर विमान उड़ सकेगा। महानगरवासी नए साल पर लखनऊ और कानपुर के लिए हवाई सफर का आनंद उठा सकेंगे। डीजीसीए के डायरेक्टर संदीप कुमार ने शनिवार को लाइसेंस जारी होने की पुष्टि की। वहीं, दूसरी ओर दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में यूपी प्रभारी को लाइसेंस सौंपा गया।

डीजीसीए के डायरेक्टर ने बताया कि मुरादाबाद के मूंढापांडे स्थित भदासना हवाई अड्डे से हवाई अड्डे से शुरुआत में 19 सीटर विमान उड़ान भरेंगे। महानगर के लोग कानपुर और लखनऊ के लिए हवाई सफर कर सकेंगे। कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के बीच लगातार बातचीत हो रही है। जनवरी से पहले लोकार्पण की तैयारी पर चर्चा हो रही है।

तीन दिन लेट रही तेजस, यात्रियों को मिला 16.87 लाख हर्जाना, ऐसे कर सकते हैं क्लेम

नए साल पर  लखनऊ-कानपुर को हवाई उड़ान का तोहफा
मुरादाबाद से दिल्ली के लिए हवाई उड़ान की मांग एक दशक पहले शुरू हुई थी। हालांकि मुरादाबाद से दिल्ली के लिए हवाई सफर की मांग अभी अधूरी है, लेकिन लखनऊ और कानपुर के लिए हवाई उड़ान शुरू होने से लोगों के अलावा निर्यातकों को सीधे तौर पर लाभ होगा। महानगर के निर्यातकों का लखनऊ व कानपुर आना-जाना लगा ही रहता है। विमान सेवा शुरू होने से वह कम समय में ज्यादा काम निपटा सकेंगे। शिल्पकारों को अन्य प्रमुख स्थानों से जुड़ाव होगा।

अब एक घंटे में लखनऊ और सवा घंटे में कानपुर
बस से लखनऊ जाने में करीब सात घंटे लगते हैं। इसी प्रकार ट्रेन से यात्रा करने में साढ़े पांच घंटे का समय लगता है। विमान से लखनऊ जाने में मात्र एक घंटे का समय लगेगा। वहीं कानपुर जाने के लिए सवा घंटे का समय लगेगा। महानगर के लोग विमान से सफर करने के लिए आतुर हैं। उनके अंदर गजब का जोश देखने को मिल रहा है। कुछ लोगों ने मीडिया सेंटर में जानकारी हासिल की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें