DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अच्छी खबर: कानपुर से दार्जिलिंग के लिए एक नवंबर से फ्लाइट

कानपुर से दार्जिलिंग के लिए एक नवंबर से फ्लाइट

अब कानपुर से दार्जिलिंग के लिए भी कनपुरिए फ्लाइट से उड़ान भर सकेंगे। स्थानीय एयरपोर्ट अथॉरिटी, मंत्रालय और विमान कंपनी संग मंगलवार को दिल्ली में हुई बैठक में इस पर मुहर लगी। फ्लाइट एक नवंबर से अहिरवां से दार्जिलिंग वाया कोलकाता चलेगी। शेड्यूल तय कर दिया गया है। फ्लाइट कानपुर से कोलकाता, कोलकाता से बागडोगरा (दार्जिलिंग) एयरपोर्ट पर लैंड करेगी।

लंबे समय से दार्जिलिंग के लिए फ्लाइट की मांग चल रही थी पर विमान कंपनी को रोज लोड मिलने की उम्मीद नहीं थी। इसके चलते कानपुर-कोलकाता फ्लाइट का विस्तार करके दार्जिलिंग तक कर दिया गया। कानपुर से कोलकाता का लोड डेली मिलने की उम्मीद स्पाइस जेट को है। एयरपोर्ट अफसरों ने बताया कि इसके पहले 8 अक्तूबर से कानपुर से मुंबई फ्लाइट शुरू हो जाएगी। इसमें टिकट बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। 10 अक्तूबर को कानपुर से मुंबई जाने वाले 11 यात्रियों ने टिकट बुक भी करा लिए हैं।

दार्जलिंग फ्लाइट का रूट
- कानपुर से कोलकाता, कोलकाता से बागडोगरा एयरपोर्ट (दार्जिंलिंग)
- बागडोगरा से कोलकाता, कोलकाता से कानपुर

ये रहा प्रस्तावित समय
- कानपुर से फ्लाइट उड़ेगी- दोपहर सवा दो बजे, कोलकाता पहुंचेगी दोपहर 14:15 बजे, कोलकाता से बागडोगरा को 14:45 बजे, बागडोगरा पहुंचेगी 16:50 बजे 

टाइमिंग का फैसला बाद में
एयरपोर्ट अथॉरिटी कानपुर के डायरेक्टर जमील खालिक ने बताया कि कानपुर से दार्जिलिंग फ्लाइट चलाने का तो फैसला हो गया है। इसकी टाइमिंग डीजीसीए अथॉरिटी से होनी है। टाइमिंग का शेड्यूल बनाकर भेज दिया गया है। इस पर मुहर लगते ही टिकट बुकिंग भी शुरू हो जाएगी। इसकी तिथि बैठक में तय हो गई है। 

एयरपोर्ट की बिल्डिंग का विस्तार कार्य मंजूर
गणेश शंकर विद्यार्थी एयरपोर्ट अहिरवां में एक के बाद एक फ्लाइटें शुरू होने को लेकर अथॉरिटी ने बिल्डिंग विस्तार का प्रस्ताव रखा। मुख्यालय ने फ्लाइटों की बढ़ रही संख्या को लेकर इसे हरी झंडी दे दी है। एयरपोर्ट के डायरेक्टर ने बताया कि मौजूदा बिल्डिंग लगभग दोगुनी होगी। इसके बाद इसी परिसर में कैंटीन और अन्य यात्री सुविधाएं एक ही परिसर में आम यात्रियों के लिए उपलब्ध होंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Flights from Kanpur to Darjeeling from November 1