DA Image
29 अक्तूबर, 2020|7:30|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन में विदेशों में फंसे लोगों को लेकर 9 मई को शारजाह से लखनऊ लेकर आएगी उड़ान

shell  plane  emergency

यूएई में फंसे भारतीय नागरिकों को लेकर एयर इंडिया का विमान नौ मई यानी शनिवार की शाम लखनऊ आएगा। इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं। बुधवार को डीएम, एयरपोर्ट निदेशक समेत अन्य अधिकारियों ने अन्तरराष्ट्रीय टर्मिनल का निरीक्षण किया।

अमौसी स्थित एयरपोर्ट के टर्मिनल एक पहुंचकर डीएम अभिषेक प्रकाश, निदेशक एके शर्मा ने यात्रियों की स्क्रीनिंग के लिए की गई व्यवस्थाओं को देखा। साथ ही निर्देश दिया कि टर्मिनल में प्रवेश के बाद यात्रियों के बीच दो गज की दूरी बनी रहे इसके लिए पीली पट्टियां बना दी जाएं। साथ ही स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया कि अधिक संख्या में अपनी टीम लगाएं जिससे यात्रियों की स्क्रीनिंग में दिक्कत न आए। पूरे परिसर को बार-बार विसंक्रमित करने के भी डीएम ने निर्देश दिए। इसके अलावा जिन वाहनों से यात्री अपने घर जाएंगे इसकी व्यवस्था पहले से तैयार रखने के भी निर्देश दिए। 

शाम को 8:30 पर आएगी उड़ान
एयर इंडिया की उड़ान संख्या आईएक्स 183 शाम को 8:30 बजे शारजाह से लखनऊ उतरेगी। इसके बाद 9:40 पर आईएक्स 184 यहां से दिल्ली के लिए रवाना होगी।

अभी और आएंगी उड़ानें
प्रशासन के सूत्रों ने बताया कि खाड़ी देशों के अलावा यूरोप और अमेरिका से भारतीय नागरिकों को लेकर विमान सीधे लखनऊ आएंगे। फिलहाल इन उड़ानों के संबंध में दिशा निर्देश नहीं मिले हैं, बस सूचना है। ऐसे में एयरपोर्ट को इसके लिए तैयार किया जा रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Flight from Sharjah to Lucknow on 9 May with people trapped abroad in lockdown