ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमुजफ्फरनगर जेल में भी 5 विचाराधीन कैदी एचआईवी संक्रमित

मुजफ्फरनगर जेल में भी 5 विचाराधीन कैदी एचआईवी संक्रमित

मुजफ्फरनगर जिला जेल में बंद पांच विचाराधीन कैदी एचआईवी संक्रमित पाए गए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इससे पहले डासना जेल में भी 27 कैदी एचआईवी संक्रमित पाए गए थे। डासना जिले के मेडिकल ऑफिसर ने...

मुजफ्फरनगर जेल में भी 5 विचाराधीन कैदी एचआईवी संक्रमित
लाइव हिन्दुस्तान ,मुजफ्फरनगरMon, 12 Mar 2018 03:43 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरनगर जिला जेल में बंद पांच विचाराधीन कैदी एचआईवी संक्रमित पाए गए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इससे पहले डासना जेल में भी 27 कैदी एचआईवी संक्रमित पाए गए थे। डासना जिले के मेडिकल ऑफिसर ने 5000 कैदियों के एचआईवी टेस्ट के आदेश दिए थे, जिसमें 27 कैदी पॉजिटिव पाए गए थे। हालांकि, यह संख्या पिछले साल के मुकाबले कम है, पिछले साल 49 कैदी एचआईवी संक्रमित पाए गए थे। 

गाजियाबाद: डासना जेल में 27 कैदी पाए गए HIV संक्रमित

मुजफ्फरनगर जेल अधीक्षक ए के. सक्सेना के अनुसार, राज्य प्रशासन के निर्देश पर कैदियों का परीक्षण किया गया। इसमें पांच कैदी एचआईवी से संक्रमित पाए गए। 

गौरतलब है कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिला जेल में 23 कैदी एचआईवी संक्रमित पाए गए थे। 

गोरखपुर जिला जेल में बंद कैदियों में से 24 कैदियों के एचआईवी पॉजिटिव पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया था। मामला उजागर होने के बाद गोरखपुर परिक्षेत्र के पांच मंडलों के जिलों की जेलों से भी इस तरह के मरीजों की जानकारी जुटाई जा रही है। 

गोरखपुर के उपमहानिरीक्षक (जेल) याघवेन्द्र शुक्ल ने बताया कि गोरखपुर जिला जेल में कैदियों के रुटीन चेकअप के दौरान 23 लोगों के एचआईवी पॉजिटिव पाए जाने के बाद आजमगढ़, फैजाबाद, देवीपाटन, गोरखपुर और बस्ती मंडल के सभी जिलों के जेल अधीक्षकों को कैदियों की मेडिकल जांच के बाद रिपोर्ट भेजने के लिए कहा गया था। 

गोरखपुर: 23 कैदी पाए गए एचआईवी संक्रमित, अन्य जेलों में भी जांच शुरू

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें