ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशमैनपुरी में आकाशीय बिजली का कहर, एक बुजुर्ग समेत पांच की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

मैनपुरी में आकाशीय बिजली का कहर, एक बुजुर्ग समेत पांच की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

मैनपुरी में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक बुजुर्ग समेत 5 लोगों की मौत हो गई। घटना की जानकारी होने पर सभी के परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना मिलने पर आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

मैनपुरी में आकाशीय बिजली का कहर, एक बुजुर्ग समेत पांच की मौत, परिजनों में मचा कोहराम
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,मैनपुरीWed, 10 Jul 2024 07:07 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के मैनपुरी के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर एक वृद्ध सहित पांच लोगों की मौत हो गई। घटनाओं की जानकारी मिलते ही मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पाकर एसडीएम भोगांव, तहसीलदार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पांचों ही शवों का पोस्टमार्टम कराया गया और शवों को परिजनों के हवाले कर दिया गया।

आम के पेड़ के नीचे खड़े युवक पर गिरी बिजली

पहली घटना भोगांव थाना क्षेत्र के ग्राम निजामपुर में हुई। बुधवार की सुबह अपनी मां के साथ मूंगफली की खुदाई करने गए 18 वर्षीय कमल राजपूत पुत्र अखिलेश राजपूत की आकाशीय बिजली की चपेट में आकर मौत हो गई। तेज बारिश के दौरान मृतक खेत से आम के पेड़ के नीचे अपनी मां के साथ खड़ा हो गया। तभी आकाशीय बिजली युवक के ऊपर गिर पड़ी और मां की आंखों के सामने ही कमल ने दम तोड़ दिया। घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

मूंगफली की खुदाई करने गई युवती पर गिरी बिजली

दूसरी घटना बेवर थाना क्षेत्र के ग्राम नगला पैंठ में हुई। बुधवार की सुबह यहां की निवासी 20 वर्षीय चारू शाक्य पुत्री दीपचंद खेत में मूंगफली की खुदाई करने गई थी। तभी पानी बरसने लगा। पानी से बचने के लिए वह पास में स्थित शिव मंदिर के निकट पहुंची तभी आकाशीय बिजली उसके ऊपर गिर पड़ी। जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई। परिवार के लोग उसे बेवर अस्पताल लेकर आए। जहां चिकित्सकों द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया।

खेत में काम कर रहे वृद्धि पर गिरी आकाशीय बिजली

तीसरी घटना एलाऊ थाना क्षेत्र के ग्राम सिंहपुर हविलिया में हुई। यहां के निवासी 58 वर्षीय श्रीकृष्ण जाटव मूंगफली के खेत में काम कर रहे थे। तभी आकाशीय बिजली उनके ऊपर गिर पड़ी। जिससे उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मामले की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। श्रीकृष्ण की मौत से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। गांव के लोग भी शोक में डूब गए हैं।

मछली का शिकार कर रहे युवक पर गिरी बिजली, मौत

चौथी घटना थाना क्षेत्र के मोहल्ला उत्तरी काजीटोला निवासी सुनील कुमार पुत्र मोहनलाल के साथ हुई। सुनील बारिश के दौरान तालाब में मछली मार रहा था। इसी दौरान आकाशीय बिजली उसके ऊपर गिर पड़ी और उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। मृतक की 6 साल पहले शादी हुई थी। वह 4 वर्षीय पुत्र का पिता था। सुनील की मौत से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। बुधवार को पुलिस ने सुनील के शव का पोस्टमार्टम कराया और शव परिजनों के हवाले कर दिया।

मूंगफली एकत्रित करते युवक पर गिरी आकाशीय बिजली

पांचवी घटना थाना क्षेत्र के ग्राम खांकेताल की है। यहां का निवासी अंशु पुत्र कृष्णमुरारी अपने पिता के साथ घर की छत पर मूंगफली एकत्रित कर रहा था। इसी दौरान आकाशीय बिजली उसके ऊपर गिरी। जिससे 22 वर्षीय अंशु की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। उसके पिता कृष्ण मुरारी भी आंशिक रूप से बिजली की चपेट में आकर झुलस गए। परिवार के लोग उसे जिला अस्पताल ले गए। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया और शव परिजनों के हवाले कर दिया। घटना से मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया है।