ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशSDM, तहसीलदार समेत पांच अफसरों पर मुकदमा, राजस्व अभिलेख में छेड़छाड़ का आरोप

SDM, तहसीलदार समेत पांच अफसरों पर मुकदमा, राजस्व अभिलेख में छेड़छाड़ का आरोप

प्रयागराज में एसडीएम और तहसीलदार समेत पांच अधिकारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। लालगोपालगंज के व्यापारी वीरेंद्र अग्रवाल ने उपजिलाधिकारी सोरांव अनिल चतुर्वेदी, तहसीलदार अजीत सिंह, नायाब...

SDM, तहसीलदार समेत पांच अफसरों पर मुकदमा, राजस्व अभिलेख में छेड़छाड़ का आरोप
प्रयागराज। वरिष्ठ संवाददाताFri, 26 Mar 2021 10:36 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज में एसडीएम और तहसीलदार समेत पांच अधिकारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। लालगोपालगंज के व्यापारी वीरेंद्र अग्रवाल ने उपजिलाधिकारी सोरांव अनिल चतुर्वेदी, तहसीलदार अजीत सिंह, नायाब तहसीलदार मृदुल दुबे,राजस्व निरीक्षक और लेखपाल गुरु प्रसाद यादव के खिलाफ सोरांव थाने में कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कराया है। आईपीसी की धारा 420, 465, 466, 467, 471, 474 और 477ए के तहत एफआईआर दर्ज हुई है। 

एफआईआर के मुताबिक वीरेंद्र अग्रवाल का आरोप है कि 2018 में वह अपने घर के बाहर बाउंड्री करा रहे थे। इस दौरान चेयरमैन मुख्तार अहमद ने फर्जी आरोपी लगाते हुए बाउंड्री कराने की उपजिलाधिकारी से शिकायत की। लेखपाल ने विपक्षीगण से मिलकर उनके खिलाफ रिपोर्ट दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने निर्माण कार्य रोक दिया।

इसके बाद इस लेखपाल ने फर्जी रिपोर्ट के आधार पर अपने अफसरों को अवगत कराया कि वीरेंद्र ने दूसरे की संपत्ति हड़प ली है। इसी को आधार बनाकर वीरेंद्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया। आरोप यह भी कि एफआईआर की निष्पक्ष जांच कराने के लिए पीड़ित ने एसएसपी से गुहार लगाई। संयुक्त टीम बनाकर जांच करने को कहा गया लेकिन उपजिलाधिकारी, तहसीलदार, नायाब तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक और लेखपाल की मिलीभगत से इंसाफ नहीं मिला। वीरेंद्र ने अपनी संपत्ति के साक्ष्य कोर्ट में प्रस्तुत करके आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें