ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशकासगंज में नहाते समय पांच बेटियां नदी में डूबी, तीन की मौत, 2 की हालत गंभीर

कासगंज में नहाते समय पांच बेटियां नदी में डूबी, तीन की मौत, 2 की हालत गंभीर

कासगंज में मंगलवार शाम नहाते समय पांच नदी में डूब गईं। इसमें से तीन की मौके पर ही मौत हो गई। जबकी दो काफी मशक्कत के बाद बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

कासगंज में नहाते समय पांच बेटियां नदी में डूबी, तीन की मौत, 2 की हालत गंभीर
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,एटाTue, 21 May 2024 10:31 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के कासगंज के कोतवाली क्षेत्र के रेखपुर माइनर में मंगलवार शाम नहाते समय विवाहिता, युवती और तीन अन्य किशोरी पानी में डूब गईं। युवती और एक किशोरी को बचाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि काफी मशक्कत के बाद तीन शव निकाले गए। सूचना पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली है। 

रेखपुर गांव में धार्मिक अनुष्ठान के बाद सोमवार को भंडारा हुआ था। इसी के लिए आगरा के रहने वाले सत्यपाल अपनी 25 वर्षीय पत्नी करीना को साथ लेकर ससुराल रेखपुर आए थे। मंगलवार शाम करीब साढ़े छह बजे सत्यपाल की गाड़ी से आधा दर्जन युवती और किशोरी गांव से करीब तीन सौ मीटर दूर स्थित रेखपुर माइनर में नहाने चले गए। नहाते समय 25 वर्षीय करीना, 12 वर्षीय सिम्मी , 13 वर्षीय साक्षी, 21 वर्षीय अंजली, 15 वर्षीय सलोनी का एक गहरे गड्ढे में पैर फिसल गया। एक-एक कर सभी डूबने लगे। चीख-पुकार सुन आसपास के लोग पानी में उतरे। काफी मशक्कत के बाद अंजली व सलोनी को निकाला। उन्हें जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जबकि करीना, सिम्मी, साक्षी को बचाया नहीं जा सका। 

घटना की जानकारी पर एसपी अपर्णा रजत कौशिक, एएसपी राजेश कुमार भारती समेत अन्य पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए। घटना स्थल का मौका मुआयना किया। अधिकारियों ने जिला अस्पताल पहुंचकर घटना की जानकारी ली है। पुलिस ने तीनों के शवों का रात में ही पोस्टमार्टम कराने की तैयारी शुरू कर दी। इस मामले में एसपी अपर्णा रजत कोशिक ने बताया कि मंगलवार की शाम करीब साढ़े छह बजे रेखपुर गांव के माइनर में नहाते समय गहरे पानी में डूबने से विवाहिता व दो किशोरी की मौत हुई है। जबकि एक युवती व एक किशोरी को बचा लिया गया है। घटना स्थल का मौका मुआयना कर प्रकरण की जानकारी ली गई है। शव पोस्टमार्टम को भेजे जा रहे हैं। 

अयोध्या में सरयू नदी में नहाते समय तीन छात्र डूबे

अयोध्या के सरयू में स्नान करने के दौरान तीन छात्र डूब गए। शोर मचाने पर एसडीआरएफ ने दो को बचा लिया जबकि एक नदी की धारा में लापता है। जिसे ढूढ़ने के लिए पुलिस का अभियान जारी हैपरिजनों ने पुलिस पर तत्काल कार्यवाही न करने का आरोप लगाया है।

जानकारी के मुताबिक सभी इसी साल इंटर की परीक्षा पास कर नगर के कौशलपुरी कालोनी में रहकर एक साथ आगे की पढ़ाई की तैयारी कर रहे थे। मंगलवार को प्रिंस साहनी (19), राहुल (23), एस श्रीवास्तव (20) ,आकाश सिंह(21) एक साथ सरयू में स्नान करने के लक्ष्मण घाट के राम की पैड़ी पंप हाउस घाट के समीप गए। तीन लोग नहाने के लिए पानी मे उतर गए लेकिन एस श्रीवास्तव सभी का कपड़ा देखने के लिए रुका रहा। जल पुलिस इंचार्ज रूबे प्रताप मौर्य ने बताया कि युवक जिस स्थान पर नहा रहे थे वह घाट नहाने के लिए नहीं है। इसलिए वहां बैरिकेडिंग नहीं लगाई गई है। 

तीनों युवक जैसे ही नदी में उतरे 35 फीट पानी में सामने गड्ढा था। उसी में सभी अंदर जाने लगे। शोर मचाने पर एसडीआरएफ के जवानों ने तत्काल राहुल और आकाश को एक बड़े लट्ठे के सहारे पकड़ लिया। प्रिंस को बचाने के लिए रिंग फेंकी गई लेकिन वह उसे पकड़ नहीं सका और डूब गया। उन्होंने बताया एसडीआरएफ की टीम गोताखोरों के साथ ढूंढने में जुटी है। लापता युवक प्रिंस के पिता महेंद्र ने तिवारी ने बताया कौशलपुरी कॉलोनी में किराए का कमरा लेकर प्रिंस और आकाश सभी एक साथ तैयारी कर रहे थे।