DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी: धार्मिक टिप्पणी के बाद बरेली में बवाल व फायरिंग, छावनी में बदला इलाका

धार्मिक टिप्पणी के बाद बरेली में बवाल व फायरिंग

धार्मिक टिप्पणी को लेकर किला के स्वालेनगर में बवाल हो गया। दो पक्षों के लोगों में कहासुनी के बाद दबंगों ने फायरिंग कर दी। ताबड़तोड़ गोली चलने में दो लोग घायल हो गये। फायरिंग के बाद दबंग फरार हो गये। घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया। बवाल की सूचना मिलने पर सीओ के साथ किला, सीबीगंज, सुभाषनगर, कोतवाली और प्रेमनगर पुलिस वहां पहुंच गई। पूरे इलाके को छावनी में बदल दिया गया।

किला में स्वालेनगर की एक उपासना स्थल के सामने सोमवार रात को कुछ लोग खड़े हुए थे। इसी दौरान सीबीगंज की ओर बाइकों पर सवार छह लड़के आ रहे थे। लड़के धार्मिक टिप्पणी और गाली गलौज कर रहे थे। उपासना स्थल के सामने खडे़ लोगों ने उनकी अभद्र टिप्पणियों का विरोध किया जिस पर वहां कहासुनी और गाली-गलौज हो गई। आरोप है कि दबंगों ने तमंचे से ताबड़तोड़ चार गोलियां दाग दी। एक गोली गली में चलाई गई।जिसमें 12 बोर के छर्रे लगने से स्वालेनगर के रहने वाले नाजिम पुत्र राशिद और नुसरत पुत्र अनवार घायल हो गये। दोनों के पैर में गोली लगी हैं। वह मांझे का काम करते हैं।

फायरिंग की सूचना पर किला पुलिस वहां पहुंच गई। घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया। सीओ सीमा यादव के साथ पांच थानों की पुलिस वहां काबिंग कर रही है। घायलों ने चंदन नगर के रहने वाले अमित, विनोद, पिंटू, पप्पू, धनिया, सोनू के खिलाफ मारपीट, अभद्र टिप्पणी और फायरिंग कर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया है।

सीओ द्वितीय सीमा यादव ने बताया कि अभद्र टिप्पणी के बाद कहासुनी हो गई। छह लोगों पर फायरिंग और बवाल करने का आरोप है। दो लोगों को छर्रे लगे हैं। आरोपियों के घरों पर दबिश दी जा रही है। मामले में मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

खुराफातियों ने की शहर की फिजा बिगाड़ने की कोशिश
सोशल साइट पर धर्म को लेकर अभद्र टिप्पणी से पहले भी माहौल खराब करने की कोशिश की जा चुकी है। मामले में कोतवाली में मुकदमा दर्ज है। आंवला में भी तहरीर दी गई है। शाम ढलते ही खुराफातियों ने एक बार फिर शहर की फिजा बिगाड़ने की कोशिश की। अभद्र टिप्पणी के बाद वहां फायरिंग हो गई। जिसमें दो लोग गोली लगने से घायल हो गये। इसके बाद उपासना स्थल के पास दर्जनों लोग जमा हो गये। उन्होंने भी कार्रवाई की मांग को लेकर खासा हंगामा किया।

सोशल साइट पर भड़की नफरत की चिंगारी ने रात होते हिंसा का रूप ले लिया। बाइक सवार लड़के धार्मिक टिप्पणी कर रहे थे। मामला सोशल मीडिया से जुड़ा ही बताया जा रहा है। जिसका स्वालेनगर के लड़कों ने विरोध किया। इसके बाद हंगामा, बवाल और फायरिंग हो गई। घटना को लेकर पूरे जिले भर में तनाव के हालात हैं। खुराफातियों ने शहर के अमन चैन को नफरत की आग में झोंकने की कोशिश की। हालांकि पुलिस की मुस्तैदी से वह अपने खतरनाक मंसूबों में कामयाब नहीं हुए। स्वालेनगर से लेकर चंदन नगर, किला और सत्यप्रकाश पार्क के आस पास पुलिस की डयूटी बढ़ा दी गई है। देर रात तक इंस्पेक्टर प्रेमनगर बलवीर सिंह, इंस्पेकटर सुभाषनगर हरिशंचद्र जोशी, एसएसआई कोतवाली प्रदीप विश्नोई, एसआई सीबीगंज, चौकी इंचार्ज किला रजनीश यादव समेत पुलिस वाले माहौल को कंट्रोल करने में लगे रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Firing between two groups in Bareilly after controversial Statement on religious