ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशघर में लगी आग, जिंदा जल गया पूरा परिवार, 4 मौत, 1 गंभीर

घर में लगी आग, जिंदा जल गया पूरा परिवार, 4 मौत, 1 गंभीर

झांसी में सीपरी बाजार थाने की दयाराम लहर कालोनी में देर रात लगी आग से एक कमरे में सो रहे पति-पत्नी, बेटी और मां जिंदा जल गए। दूसरे कमरे में सो रहे पिता बुरी तरह झुलस गए जबकि ऊपर की मंजिल में रहने...

घर में लगी आग, जिंदा जल गया पूरा परिवार, 4 मौत, 1 गंभीर
हिन्दुस्तान टीम,झांसीTue, 15 Oct 2019 12:56 PM
ऐप पर पढ़ें

झांसी में सीपरी बाजार थाने की दयाराम लहर कालोनी में देर रात लगी आग से एक कमरे में सो रहे पति-पत्नी, बेटी और मां जिंदा जल गए। दूसरे कमरे में सो रहे पिता बुरी तरह झुलस गए जबकि ऊपर की मंजिल में रहने वाला भाई का परिवार भी आग में फंस गया जिसे मोहल्ले के लोगों ने पीछे से सीढ़ी लगाकर उतारा। चार मौतों को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हैं, भाई समेत कई लोग हत्या की आशंका जता रहे हैं।

दयाराम लहर कालोनी में रहने वाले जगदीश घर के साथ बाहर बने कमरे में प्रोवीजन स्टोर चलाते थे। सोमवार रात वह पत्नी रजनी, बेटी मुस्कान और मां कुमुद के साथ अंदर कमरे में सोए थे। देर रात किसी समय शार्ट सर्किट से कमरे में आग लगी, जो जहां सो रहा था वहीं जल गया। तड़के करीब तीन बजे आग से धमाका हुआ तब पड़ोसियों को घटना की जानकारी हुई। लोगों ने पुलिस और दमकल को आग की सूचना दी। पड़ोस में रहने वाले गोकुल प्रसाद ने सीढ़ी लगाकर ऊपर की मंजिल में रहने वाले जगदीश के भाई दीपक, उनकी पत्नी मंजू और दो बच्चों को पीछे से सीढ़ी लगाकर सुरक्षित निकाला। ऊपर रहने वाले भाई के परिवार को भी आग की भनक नहीं लगी।

पुलिस और दमकल जवानों ने प्रोवीजन स्टोर का शटर काट कर आग बुझाई, अंदर दाखिल होने पर चारपाई पर जगदीश और बेटी मुस्कान व फर्श पर पत्नी रजनी और मां कुमुद के शव पड़े मिले। आग से सभी पूरी तरह जल चुके थे, केवल हड्डियां बाकी बची थीं। कमरे का सामान पूरी तरह जल चुका था, आग प्रोवीजन स्टोर तक पहुंची थी जिससे वहां का भी काफी सामान जल गया। दूसरे कमरे में सो रहे जगदीश के पिता जुगुल भी बुरी तरह झुलस गए थे जिन्हें पुलिस ने अस्पताल भेजा। एसएसपी डॉ ओपी सिंह समेत आला अफसर मौके पर पहुंचे, पुलिस और दमकल के अनुसार आग शार्ट सर्किट से लगी। पुलिस का मानना है कि शुरुआत में आग सुलगने पर धुंए से सोते-सोते सभी का दम घुटा और वह बेहोश हो गए, इसीलिए आग भड़कने पर कोई उठ नहीं पाया और सभी जिंदा जल गए। भाई दीपक व अन्य लोगों के गले पुलिस का तर्क नहीं उतर रहा, यह सभी हत्या की आशंका जता रहे हैं। एक ही परिवार के चार लोगों की दर्दनाक मौत से क्षेत्र में मातम का माहौल है।

बचने का नहीं मिला मौका

घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि जिस घर में आग लगी थी, उस घर में बनी दुकान का शटर दुकान के बाहर की ओर खुलता है। जिस वक्त आग लगी होगी उस वक्त पुरिवार के सभी सदस्य चाहकर भी शटर नहीं खोल पाए होंगे। घर में वेंटीलेशन ठीक नहीं होने के कारण धुंआं पूर घर में भर गया था। घर की सारी दीवारें और वहां पड़े सामान धुएं की वजह से पूरी तरह से काले पड़े थे। अंदाजा यह भी लगाया जा रहा है कि आग के बाद दम घुटने की वजह से भी सभी सदस्यों की मौत हुई हो।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें