ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशबिहार जा रही डबल डेकर प्राइवेट बस में लगी आग, सवारियों में भगदड़

बिहार जा रही डबल डेकर प्राइवेट बस में लगी आग, सवारियों में भगदड़

आगरा एक्सप्रेस-वे पर बुधवार शाम दिल्ली से बिहार जा रही प्राइवेट बस डबल डेकर में आग लग गई। हादसा टॉयर फटने के कारण हुआ। लपटे उठते देख बस में मौजूद सवारियां मदद के लिए चिल्लाने लगी। बस में 60 सवारियों...

बिहार जा रही डबल डेकर प्राइवेट बस में लगी आग, सवारियों में भगदड़
लखनऊ। निज संवाददाताWed, 13 Jan 2021 10:36 PM
ऐप पर पढ़ें

आगरा एक्सप्रेस-वे पर बुधवार शाम दिल्ली से बिहार जा रही प्राइवेट बस डबल डेकर में आग लग गई। हादसा टॉयर फटने के कारण हुआ। लपटे उठते देख बस में मौजूद सवारियां मदद के लिए चिल्लाने लगी। बस में 60 सवारियों में अधिकांश पुरुष यात्री थे। बाहर निकलने के लिए बस में ही भगदड़ मच गई। ड्राइवर के बस रोकते ही लोग गेट खोल कर कूद पड़े। कई यात्री चोटिल हो गए। इस बीच दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची। जिसकी मदद से आग पर काबू पाया गया।

एडीसीपी दक्षिणी सुरेश चंद्र रावत के मुताबिक डबल डेकर बस दिल्ली से चल कर बिहार जा रही थी। स्लीपर बस में सवारियां थी। आगरा एक्सप्रेस-वे से उतरते ही तेज धमाका हुआ। टॉयर फटने के कारण बस अनियंत्रित हो गई। पिछला टॉयर फटने से आग की लपटें उठने लगी। सवारियों की नजर लपटों पर पड़ते ही चीख-पुकार मच गई। बस में सवार अंकित के मुताबिक दिल्ली से बिहार तक का सफर काफी लंबा है। अधिकांश लोग स्लीपर सीट पर लेटे हुए थे। वहीं, कुछ लोग नीचे कुर्सियों पर थे। पिछले हिस्से से लपटें उठने पर ड्राइवर से बस रोकने के लिए कहा गया था। मगर, टॉयर फटने के कारण बस बेकाबू हो गई थी।

बाहर निकलने की जोर आजमाइश
डलब डेकर बस में करीब 60 सवारियां थी। आग लगने पर हर कोई पहले बाहर निकलना चाहता था। ड्राइवर के बस रोकते ही लोग गेट की तरफ दौड़ पड़े। बस के पिछले हिस्से में मौजूद सवारियां बाहर आने के लिए धक्का-मुक्की करने लगी। इस कारण से कुछ लोग बस में ही गिर कर मामूली रूप से चोटिल हो गए। एडीसीपी सुरेश चंद्र रावत के मुताबिक हादसे की सूचना पर दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची थी। जिनकी मदद से आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग काबू में आई। उन्होंने बताया कि समय रहते मदद पहुंचने से बड़ा हादसा टल गया।

हरियाणा आरटीओ में पंजीकृत हैं बस
मौके पर पहुंचे परिवहन विभाग के अधिकारी बताते हैं कि बस नम्बर HR 38 X 8800 हरियाणा आरटीओ में पंजीकृत हैं। बस के सभी कागजात वैध है। पर फुटकर सवारियों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचाने का परमिट नहीं है। 

धू-धूकर जलती रही बस, लगा जाम
आगरा एक्सप्रेस-वे के पास बीच सड़क पर बस धू-धूकर जल रही थी। जिसके कारण यातायात रुक गया। सवारियां बस से उतर कर सुरक्षित स्थानों पर जा चुकी थी। वहीं, बस से लपटें उठते देख वाहनों के पहिए थम गए थे। दमकल कर्मियों के आग पर काबू पाने तक ट्रैफिक एक दिशा से चलता रहा। जिसकी वजह से जाम की स्थिति बनी।

कन्नौज हादसे को याद कर सहमे लोग
10 जनवरी 2020 को कन्नौज में स्लीपर बस में आग लगने से बीस सवारियां जिंदा जल गईं थी। बुधवार को आगरा एक्सप्रेस-वे पर बस में आग लगने पर सवारियों के सामने कन्नौज का हादसा घूमने लगा। सवारी अंकित के मुताबिक प्राइवेट बस में आग से बचाव के लिए कोई इंतजाम नहीं थे। इंट्री के लिए भी एक ही गेट था। ऐसे में हर किसी के चेहरे पर खौफ साफ नजर आ रहा था।

 

Advertisement