ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशशॉर्ट सर्किट से भड़की चिंगारी से अगरबत्ती फैक्ट्री में लगी आग, बुझाने में एक की मौत, तीन झुलसे

शॉर्ट सर्किट से भड़की चिंगारी से अगरबत्ती फैक्ट्री में लगी आग, बुझाने में एक की मौत, तीन झुलसे

यूपी के कन्नौज में सदर कोतवाली क्षेत्र में हरदोई रोड स्थित अगरबत्ती की सामग्री तैयार करने वाली फैक्ट्री में आग लग गई। अगरबत्ती बनाने की सामग्री देखते ही देखते आग की चपेट में आ गई। इससे वहां हड़कम्प मच...

शॉर्ट सर्किट से भड़की चिंगारी से अगरबत्ती फैक्ट्री में लगी आग, बुझाने में एक की मौत, तीन झुलसे
कन्नौज। संवाददाताSun, 23 May 2021 11:36 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के कन्नौज में सदर कोतवाली क्षेत्र में हरदोई रोड स्थित अगरबत्ती की सामग्री तैयार करने वाली फैक्ट्री में आग लग गई। अगरबत्ती बनाने की सामग्री देखते ही देखते आग की चपेट में आ गई। इससे वहां हड़कम्प मच गया। आग को बुझाने में वहां काम कर रहे चार मजदूर झुलस गए।  जिसमें से एक की इलाज के दौरान मौत हो गई। तीन को नाजुक हालत में कानपुर रेफर किया गया है। जहां एक युवक की मौत हो गई। एक का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

कन्नौज के हाजीगंज निवासी अब्दुल बारी उर्फ राजू अगरबत्ती कारोबारी हैं। उनका हरदोई रोड स्थित मड़हारपुर में अगरबत्ती, धूप बत्ती और हवन सामग्री में इस्तेमाल होने वाले पाउडर का कारखाना है। यहां तैयार माल को अगरबत्ती बनाने वाली फैक्ट्रियों में सप्लाई होती है। रविवार की सुबह वहां शॉर्ट सर्किट से चिंगारी भड़क गई, जो पास में ही रखी सामग्री पर पड़ गई। पाउडर के ढेर से जब तेज धुआं उठा तो कारीगरों का ध्यान गया। देखते ही देखते आग की लपटें उठने लगीं। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई। अंदर काम कर रहे मजदूर बाहर निकलने के दौरान आग की चपेट में आकर झुलस गए। कुछ मजदूरों ने आग बुझाने की कोशिश की, जिससे वह भी चपेट में आ गए। चार मजदूरों को जिला अस्पताल भेज गया। तीन की हालत नाजुक होने पर कानपुर रेफर किया गया। 

हादसे में यह मजदूर झुलसे
अगरबत्ती फैक्ट्री में लगी आग में वहां काम करने वाले जैनेंद्र, मुकेश और शीलू चपेट में आ गए। ज्ञान सिंह की कानपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई। मुकेश का इलाज जिला अस्पताल में ही चल रहा है। 

फायर ब्रिगेड की टीम ने संभाला मोर्चा
फैक्ट्री मालिक अब्दुल बारी ने बताया कि सुबह इस हादसे की जानकारी उन्हें पास के ही एक जानने वाले से मिली। इस पर उन्होंने फायर ब्रिगेड को सूचना देकर मदद मांगी। जानकार बता रहे हैं कि फायर ब्रिगेड की टीम के आने से पहले ही झुलसे हुए मजदूरों को अस्पताल ले जाया गया था। फायर ब्रिगेड की टीम जब आग बुझा रही थी, तो नीचली मंजिल पर रखे केमिकल के ड्रम के फटने की आवाज आ रही थी। हालांकि आग पर काबू तो पा लिया गया। लेकिन बताया जा रहा है कि आग को पूरी तरह से शांत होने में समय लगेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें