ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमेरठ की शुगर मिल और कानपुर की प्लास्टिक गोदाम में लगी आग, एक अधिकारी की मौत, फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर

मेरठ की शुगर मिल और कानपुर की प्लास्टिक गोदाम में लगी आग, एक अधिकारी की मौत, फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर

यूपी के मेरठ और कानपुर में भीषण आग लग गई। मेरठ की शुगर मिल में आग लगी है तो वहीं कानपुर के प्लास्टिक गोदाम में आग लग गई। आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठने के बाद कर्मचारियों में हड़कंप मच गया।

मेरठ की शुगर मिल और कानपुर की प्लास्टिक गोदाम में लगी आग, एक अधिकारी की मौत, फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर
Dinesh Rathourहिन्दुस्तान टीम,कानपुर। मेरठSat, 26 Nov 2022 05:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

यूपी के दो अलग-अलग शहरों में आग लगने से हड़कंप मच गया। मेरठ के शुगर मिल में तो कानपुर के प्लास्टिक गोदाम में आग लग गई। मेरठ शुगर मिल में लगी आग से एक अधिकारी की भी मौत हो गई। दोनों शहरों में आग लगने की घटना के बाद दमकल की गई गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। फायर ब्रिगेड के कर्मी आग को बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। 

मेरठ जिले के मोहद्दीनपुर शुगर मिल में शनिवार को अचानक भीषण आग लग गई। आग की खबर से मिल और आसपास के लोगों में अफरा-तफरी मच गई। आग से मुख्य अभियंता नरेंद्र कुमार की मौत हो गई है। आग इतनी भीषण थी कि उसे बुझाने के सारे प्रयास असफल रहे। इसी बीच किसी ने आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दे दी। आग लगने की सूचना पर दमकल की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं।

पुलिस लाइन से चार गाड़ियां रवाना की गई है। इसके अलावा एक गाड़ी फोम भी लेकर निकली है। मवाना, घंटाघर और परतापुर की लगाकर अभी तक कुल 9 गाड़ियां शुगर मिल में बचाव कार्य में लगी हुई हैं। एफएसओ आरके सिंह का कहना है कि नुकसान का फिलहाल आंकलन नहीं किया जा सकता है। दमकल की टीमें आग बुझाने में जुटी है। जल्द आग पर काबू पा लिया जाएगा। जरूरत पड़ने पर दूसरे जनपदों से भी गाड़ियां मंगाने की तैयारी की गई है। सभी को अलर्ट कर दिया गया है।

प्लास्टिक गोदाम में लगी आग

कानपुर के रेलबाजार में संदिग्ध परिस्थितियों में प्लास्टिक के गोदाम में आग लग गई। सिविल लाइन निवासी समीर शाह का सेंट्रल स्टेशन कैंट साइट स्थित एक हाते में प्लास्टिक की बोतल और टिफिन का गोदाम है। लोगों के अनुसार शनिवार सुबह करीब 11 बजे गोदाम से धुआं निकलता देख कर उन्होंने गोदाम मालिक और दमकल को सूचना दी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। सूचना पर मीरपुर फायर स्टेशन के अग्निशमन अधिकारी केके सिंह टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

गोदाम के बगल में रेलवे कॉलोनी होने के कारण जीआरपी पुलिस भी मौके पर पहुंची। हाते के अंदर जाने का रास्ता नहीं होने के कारण अग्निशमन कर्मचारियों ने रेलवे कॉलोनी और हाते के बाहर से हौज रोल लगाकर आग बुझाने का कार्य शुरू किया। मौके पर दमकल की नौ गाड़ियों ने पहुंचकर आग पर काबू पाने का कार्य शुरू किया। अग्निशमन अधिकारी केके सिंह ने बताया कि संदिग्ध परिस्थितियों में गोदाम में आग लगी है। फिलहाल आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें