ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशबिजली के मेन बोर्ड में शॉर्ट सर्किट, फिर मोपेड में धमाका...घर में लगी आग से 2 बच्‍चों की मौत; 7 झुलसे

बिजली के मेन बोर्ड में शॉर्ट सर्किट, फिर मोपेड में धमाका...घर में लगी आग से 2 बच्‍चों की मौत; 7 झुलसे

Fire in Gorakhpur: किराना दुकानदार रामजी जायसवाल के घर बिजली के मेन बोर्ड में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। चिंगारी से घर के बरामदे में खड़ी मोपेड की टंकी धमाके के साथ फट गई। इससे पूरे घर में आग फैल गई।

बिजली के मेन बोर्ड में शॉर्ट सर्किट, फिर मोपेड में धमाका...घर में लगी आग से 2 बच्‍चों की मौत; 7 झुलसे
Ajay Singhवरिष्ठ संवाददाता,गोरखपुरWed, 12 Jun 2024 12:04 AM
ऐप पर पढ़ें

Fire in Gorakhpur: गोरखपुर के गोरखनाथ थाना क्षेत्र के रामपुर नया गांव में मंगलवार की रात एक किराना दुकानदार के घर बिजली के मेन बोर्ड में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। इसकी चिंगारी से घर के बरामदे में खड़ी मोपेड की टंकी धमाके के साथ फट गई। इससे पूरे घर में आग फैल गई। मुख्य दरवाजे पर ही आग लगने से घर के लोग फंस गए और बाहर निकलने के प्रयास में गंभीर रूप से झुलस गए। इनमें से दो बच्‍चों की बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। सात झुलसे लोगों को भर्ती कराया गया है। पुलिस और प्रशासन के आला अफसरों ने घटनास्थल के साथ अस्पताल पर पहुंचकर वहां भर्ती लोगों के इलाज के बारे में जानकारी ली है।

रामपुर नया गांव में रामजी जायसवाल मकान बनवाकर परिवार के साथ रहते हैं। घर में ही किराने की दुकान भी चलाते हैं। मंगलवार देर शाम दुकान बंद करने के बाद परिवार के सभी लोग सोने की तैयारी में थे। इसी दौरान अचानक घर में लगे बिजली के मेन बोर्ड में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। उससे निकली चिंगारी वहीं खड़ी मोपेड तक पहुंची और पेट्रोल टंकी में धमाके के साथ ही आग पूरे घर में फैल गई।

धमाके की आवाज सुनकर ही घरवाले बाहर की दौड़े, लेकिन मुख्य गेट पर ही आग होने की वजह से घिर गए। निकलने के प्रयास में सभी बुरी तरह झुलस गए। मौके पर चीख-पुकार के साथ अफरातफरी मच गई। दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया और झुलसे लोगों को एंबुलेंस से बीआरडी मेडिकल कॉलेज भेजा गया। 

वहां इलाज के दौरान कुलुश ( उम्र दो वर्ष) पुत्री ऋषिकेश जायसवाल और अंशिका पुत्री (उम्र 12 वर्ष) अमित कुमार की मौत हो गई, जबकि सात लोग भर्ती हैं। डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही है। 

मेडिकल कॉलेज में इन्‍हें कराया गया है भर्ती
रामजी जायसवाल (55), रितु जायसवाल (38) पत्नी ऋषिकेश जायसवाल, शिपु जायसवाल (13) पुत्री रामजी जायसवाल, साक्षी जायसवाल (20) पुत्री रामजी जायसवाल, मीना जायसवाल (50) पुत्री रामजी जायसवाल, रुपम जायसवाल (20) पुत्री भजुराम जायसवाल, सिब्बू (22) पुत्र रामजी गुप्ता।

क्‍या बोले कमिश्‍नर 
कमिश्‍नर अनिल ढींगरा ने कहा कि हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं। आग से झुलसे लोगों के इलाज में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। बीआरडी मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों और प्रशासन को अलर्ट पर रखा गया है।