ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशअलीगढ़ की फर्नेश फैक्ट्री में विस्फोट के बाद लगी आग, तीन मजदूरों की मौत

अलीगढ़ की फर्नेश फैक्ट्री में विस्फोट के बाद लगी आग, तीन मजदूरों की मौत

औद्योगिक क्षेत्र तालानगरी स्थित फर्नेश फैक्ट्री में शुक्रवार को लोहे गलाने की भट्टी में हुए जबरदस्त विस्फोट के बाद भीषण आग लग गई। जिसमें तीन मजूदरों की मौत हो गई। पांच मजूदर घायल हुए हैं।

अलीगढ़ की फर्नेश फैक्ट्री में विस्फोट के बाद लगी आग, तीन मजदूरों की मौत
Dinesh Rathourवरिष्ठ संवाददाता,अलीगढ़।Fri, 24 May 2024 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

औद्योगिक क्षेत्र तालानगरी स्थित फर्नेश फैक्ट्री में शुक्रवार को लोहे गलाने की भट्टी में हुए जबरदस्त विस्फोट के बाद भीषण आग लग गई। जिसमें तीन मजूदरों की मौत हो गई। पांच मजूदर घायल हुए हैं। घायलों को जेएन मेडीकल कॉलेज व निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। विस्फोट कैसे हुआ और आग कैसे लगी, पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी इसकी जांच कर रहे हैं। तालानगरी सेक्टर-1 में मनकामेश्वर स्टील प्राइवेट लिमिटेड के नाम से उद्यमी बाबूलाल जैन की फर्नेश फैक्ट्री है। फैक्ट्री में लोहे के स्क्रैप को गलाकर सिल्ली का रूप दिया जाता है। औद्योगिक क्षेत्र में काम करने वाले मजदूरों ने बताया कि शुक्रवार शाम करीब साढ़े छह बजे फैक्ट्री के अंदर लगी भट्टी पर तेज धमाका हुआ और कुछ ही देर में भीषण आग लग गई।

आग इतनी भयंकर थी कि लपटें बाहर तक निकल रहीं थी। आग लगने से फैक्ट्री में काम कर रहे मजूदरों में भगदड़ मच गई। मजदूर जान बचाकर बाहर की तरफ भागने लगे। इस दौरान कुछ मजदूर अंदर ही फंस गए। सूचना दिए जाने पर फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया। हरदुआगंज पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की एबुंलेंस भी आ गईं। हादसे में मौके पर ही दो मजूदरों की मौत हो गई। वहीं घायल मजूदरों को जेएन मेडीकल कॉलेज भेजा गया। जहां एक और मजदूर ने दम तोड़ दिया। मृतकों में जवां के गांव सुनामई रायपुर निवासी सुभाष चौहान (लोहे को गलाने वाला), हरदुआगंज के जलाली निवासी सतीश भटोला (हेल्पर), हरीशबाबू, हेल्पर, हरदुआगंज शामिल हैं।

डीएम, एसएसपी सहित आला अधिकारी पहुंचे

डीएम विशाख जी., एसएसपी संजीव सुमन, एसपी देहात पलाश बंसल सहित उद्योग विभाग, श्रम विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। घटना की जांच के लिए डीएम के द्वारा तीन सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। फर्नेश में विस्फोट की वजह व आग लगने के कारणों का टीम पता लगाएगी।

यह हुए हैं गंभीर घायल

सुमित सोलंकी, हेल्पर, हरदुआगंज
पप्पूपाल, मजदूर, हरदुआगंज
धर्मेन्द्र, हरदुआगंज, क्रेन ड्राइवर
मुकेश उर्फ कालीचरण, ऑपरेटर, एटा चुंगी

डीएम विशाख जी का कहना हैकि तालानगरी स्थित मनकामेश्वर स्टील फर्नेश फैक्ट्री में धमाके के बाद आग लगने की घटना हुई है। जिसमें तीन मृतकों की पुष्टि हुई है। घायलों का जेएन मेडीकल कॉलेज व निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। हादसा कैसे हुआ, इसकी जांच की जा रही है।