ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशवंदेभारत में आग लगने से बची, मचा हड़कंप, ड्राइवर ने लगाया इमरजेंसी ब्रेक

वंदेभारत में आग लगने से बची, मचा हड़कंप, ड्राइवर ने लगाया इमरजेंसी ब्रेक

वाराणसी से नई दिल्ली जा रही वंदेभारत एक्सप्रेस में मंगलवार को आग लगते बच गई। कोच में पहिए के पास शॉर्ट सर्किट से स्पार्किंग होने पर चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए तत्काल ट्रेन रोक दी। इस चक्कर में...

वंदेभारत में आग लगने से बची, मचा हड़कंप, ड्राइवर ने लगाया इमरजेंसी ब्रेक
प्रमुख संवाददाता,कानपुरTue, 28 Jan 2020 10:23 PM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी से नई दिल्ली जा रही वंदेभारत एक्सप्रेस में मंगलवार को आग लगते बच गई। कोच में पहिए के पास शॉर्ट सर्किट से स्पार्किंग होने पर चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए तत्काल ट्रेन रोक दी। इस चक्कर में ट्रेन 35 मिनट लेट हो गई। 

शाम लगभग 6:25 बजे ट्रेन जैसे ही चकेरी स्टेशन के सिग्नल को पार कर रही थी तभी चालक को एक कोच की बिजली गुल होने की जानकारी मिली। उसने वंदेभारत को रोक दिया। चेक किया तो पता चला कि सी-3 कोच के पहियों के पास लगे बिजली डिस्ट्रीब्यूशन उपकरण में धुआं निकल रहा था।

इलेक्ट्रिीशियन से तत्काल कोच की बिजली सप्लाई बंद कराई गई। इसके बाद दूसरे कोच से बिजली चालू कराई गई। ट्रेन शाम लगभग सात बजे चकेरी से सेंट्रल के लिए चली। स्टेशन पर शाम 19:05 बजे आई और दो मिनट बाद दिल्ली के लिए रवाना हो गई। 

जांच के दिए निर्देश

रेलवे अफसरों ने बताया कि मामले की जांच के निर्देश दिए गए हैं। इस खामी को दिल्ली में ठीक करने का मेमो देकर ट्रेन को सेंट्रल से रवाना किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें