DA Image
3 जून, 2020|12:11|IST

अगली स्टोरी

सिंगर कनिका पर दर्ज FIR में एयरपोर्ट पर ही कोरोना पॉजिटिव पाए जाने का जिक्र, उठे सवाल 

 सिंगर कनिका कपूर से लखनऊ ही नहीं कई अन्य शहरों में लोगों को कोरोना वायरस फैलाने का आरोप हैँ। दरअसल कनिका कुछ दिन पहले ही लंदन से लौटी थीं, और लखनऊ में एक के बाद एक कई पार्टियां की। जिसमें यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, सांसद दुष्यंत सिंह सहित कई बड़े अफसर भी शामिल हुए। जैसे ही कनिका के कोरोना पाजिटिव पाए जाने की बात पता चली लोगों में हड़कंप मच गया। शुक्रवार देर रात कनिका कपूर पर लखनऊ के सरोजनीनगर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। 

कनिका पर दर्ज मुकदमे पर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं। सीएमओ द्वारा दी गई तहरीर में लिखा है कि कनिका 14 मार्च को लखनऊ आई थी। जांच में वह कोरोना धनात्मक (पाजिटिव) पाईं गई। अब सवाल यह है कि जब एयरपोर्ट पर घरेलू उड़ान से आने वाले यात्रियों की जांच नहीं हो रही तो कनिका की जांच किसने और क्यों की। लोग कनिका पर दर्ज एफआईआर में लिखी इस बात पर भी सवाल खड़े कर रहे हैे कि लखनऊ एयरपोर्ट पर ऐसी कौन सी जांच हुई जिसमें तुरंत यह पता चल गया कि कनिका में कोरोना वायरस है। बताया जा रहा  है कोरोना की जांच के सैंपल लेने के 24 घंटे बाद इसकी रिपोर्ट आती है। 

fir

इन धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा :  

बालीवुड सिंगर के लंदन से लौटने के बाद स्वास्थ्य नियमों का पालन न करने पर लखनऊ के सरोजनीनगर थाने पर कनिका कपूर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। लंदन से मुम्बई आने और फिर वहां से 14 मार्च को लखनऊ पहुंची कनिका कपूर की अमौसी एयरपोर्ट पर जांच हुई थी। यहां जांच के बाद टीम ने बुखार देखकर उन्हें घर में ही कोरनटाइन होने को कहा था। सीएमओ ने अपनी तहरीर में लिखा है कि कनिका ने स्वास्थ्य नियमों का पालन नहीं किया। साथ ही कई सामाजिक कार्यों व समारोहों में हिस्सा भी लिया। इस एफआईआर के लिये स्वास्थ्य विभाग ने कनिका पर मुकदमा दर्ज कराने के लिए जिला प्रशासन को पत्र भेजा था। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने यह भी आरोप लगाया कि कनिका ने एयरपोर्ट पर कई गलत जानकारी भी दी। कोरोना की पुष्टिïहोने बाद भी मानकों को पूरा नहीं किया। अफसरों का कहना है कनिका की पुष्टिï होने बाद एंबुलेंस में जाते वक्त मास्क तक नहीं लगाया था। पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय ने बताया कि इस मामले में आईपीसी की धारा 188,269 और 270 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है। 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:FIR registered on singer Kanika kapoor mention of being found positive at the airport