ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशउन्नाव गैंगरेप: भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर FIR दर्ज, होगी सीबीआई जांच

उन्नाव गैंगरेप: भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर FIR दर्ज, होगी सीबीआई जांच

उन्नाव गैंगरेप मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ रेप का केस दर्ज कर लिया है।  इससे पहले, योगी सरकार ने मामले की जांच सीबीआई से कराने का फैसला किया था।...

उन्नाव गैंगरेप: भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर FIR दर्ज, होगी सीबीआई जांच
हिन्दुस्तान टीम,उन्नावThu, 12 Apr 2018 11:37 AM
ऐप पर पढ़ें

उन्नाव गैंगरेप मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ रेप का केस दर्ज कर लिया है।  इससे पहले, योगी सरकार ने मामले की जांच सीबीआई से कराने का फैसला किया था। प्रमुख सचिव गृह अरविन्द कुमार और डीजीपी ओपी सिंह ने कहा है कि अब आगे की कार्रवाई सीबीआई को करनी है।

पीड़िता की मां की तहरीर पर उन्नाव के माखी थाने में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. विधायक के खिलाफ माखी थाने में आईपीसी की धारा 363, 366, 376 ,506 और पॉस्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह अरविन्द कुमार बताया कि  एडीजी लखनऊ जोन राजीव कृष्ण के पर्यवेक्षण में गठित एसआईटी, डीएम उन्नाव एनजी रवि कुमार और डीआईजी जेल लव कुमार से अलग-अलग प्राप्त रिपोर्ट का अध्ययन करने के बाद यह फैसला लिया गया।

बताते चले की प्रदेश सरकार ने उन्नाव रेप कांड में देर रात भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और अन्य के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज करने और पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने का महत्वपूर्ण फैसला किया था। इस मामले में लापरवाही के दोषी पाए गए दो डॉक्टरों और एक पुलिस क्षेत्राधिकारी को निलंबित कर दिया गया है।

गैंगरेप पर बीजेपी विधायक के बिगड़े बोल
बलिया से BJP MLA सुरेंद्र सिंह ने कुलदीप सिंह सेंगर के बचाव में विवादित बयान दिया है. सुरेंद्र सिंह का कहना है कि तीन बच्चों की मां के साथ कोई रेप करता है क्या?. इसकी सोशल मीडिया पर खूब आलोचनाएं हो रही है.

उन्नाव गैंगरेप: हाईकोर्ट ने लिया स्वतः संज्ञान, सरकार से मांगी अब तक की रिपोर्ट- VIDEO

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें