ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशऔरैया: भाजपा जिलाध्यक्ष के पति व भाई समेत 6 पर मुकदमा दर्ज

औरैया: भाजपा जिलाध्यक्ष के पति व भाई समेत 6 पर मुकदमा दर्ज

धोखाधड़ी कर 2.510 हेक्टेयर जमीन अपने नाम कराने के मामले में भाजपा जिलाध्यक्ष के पति व भाई समेत छह लोगों के खिलाफ बिधूना कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में पीड़ित ने...

औरैया: भाजपा जिलाध्यक्ष के पति व भाई समेत 6 पर मुकदमा दर्ज
औरैया, निज संवाददाता Mon, 13 Aug 2018 07:29 PM
ऐप पर पढ़ें

धोखाधड़ी कर 2.510 हेक्टेयर जमीन अपने नाम कराने के मामले में भाजपा जिलाध्यक्ष के पति व भाई समेत छह लोगों के खिलाफ बिधूना कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में पीड़ित ने सोमवार को कलक्ट्रेट मुख्यालय पर आत्मदाह करने की धमकी दी थी। इसके बाद हरकत में आए अफसरों ने पीड़ित को बुलाकर उसकी तहरीर पर मुकदमा दर्ज कराया। 

छिबरामऊ, कन्नौज के रहने वाले देवेंद्र सिंह के अनुसार 25 दिन पहले वह तहसील में अपनी जमीन का इंतखाब लेने गया था। वहां पता चला कि उसकी जमीन भाजपा अध्यक्ष गीता शाक्य के पति मुकुट सिंह व भाई राजेश कुमार के नाम दर्ज हो चुकी है। रजिस्ट्री कार्यालय से उसने बैनामे की फोटो कापी निकलवाई, जिसमें कथित देवेंद्र सिंह बनकर किसी ने उसकी जमीन मुकुट सिंह व राजेश कुमार को बेची थी। 23 अप्रैल 2018 को यह बैनामा किया गया था। बाद में जालसाजी करके जमीन का दाखिल-खारिज भी करा लिया गया।

देवेन्द्र ने मामले की शिकायत अधिकारियों से की लेकिन राजनैतिक दखल के चलते कोई कार्रवाई नहीं हुई। शनिवार को पीड़ित का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद पुलिस प्रशासन सक्रिय हुआ और पीड़ित को उसके घर से बुलवाकर उससे तहरीर ली गई। पीड़ित की तहरीर पर भाजपा अध्यक्ष गीता शाक्य के पति मुकुट सिंह व उनके भाई राजेश कुमार समेत छह लोगों के खिलाफ बिधूना कोतवाली में धोखाधड़ी सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। सीओ बिधूना भास्कर वर्मा ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर कर आरोपियों की तलाश की जा रही है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें