DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  मैट्रिमोनियल साइट से तय हुई युवती की शादी, मंगेतर ने 8 लाख का लगा दिया चूना

उत्तर प्रदेशमैट्रिमोनियल साइट से तय हुई युवती की शादी, मंगेतर ने 8 लाख का लगा दिया चूना

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊPublished By: Deep Pandey
Tue, 01 Jun 2021 12:59 PM
मैट्रिमोनियल साइट से तय हुई युवती की शादी, मंगेतर ने 8 लाख का लगा दिया चूना

मैट्रिमोनियल साइट की मदद से तय हुआ रिश्ता युवती के लिए परेशानी का कारण बन गया। आठ लाख रुपये ऐंठने के बाद के बाद भी युवती से रुपए मांगे गए। मना करने पर मंगेतर और उसकी बहन ने बंधक बना कर युवती की पिटाई कर दी। आरोपियों के चंगुल से छूटने के बाद पीड़िता ने गोमतीनगर विस्तार थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। 

वरदानखंड निवासी युवती के अनुसार वर्ष 2019 में उसे मेट्रिमोनियल वेबसाइट से विवेक पाण्डेय के बारे में पता चला था। विवेक की प्रोफाइल में सरकारी ठेकेदार होने का जिक्र था। जिसे देख कर युवती ने विवेक को शादी का प्रस्ताव भेजा था।बातचीत में विवेक ने बताया था कि वह एक लाख रुपए महीना कमाता है। रिश्ते की बात तय होने के बाद सगाई के लिए विवेक ने एक होटल बुक किया। आरोपी ने युवती से इसके लिए तीन लाख रुपए लिए। सगाई के बाद शादी में आधा-आधा खर्चा करने की बात तय हुई थी। जिसके मुताबिक युवती से पांच लाख रुपए और लिए गए।

इसके बाद भी विवेक और उसकी बहन रुपयों की मांग करते रहे। मना करने पर आरोपियों ने युवती को अपने घर मिलने के लिए बुलाया। जहां उसके साथ मारपीट की गई। विवेक ने युवती पर दबाव बनान कि वह छोटे भाई से रुपए लेकर आए। पीड़िता ने मंगेतर की बात नहीं मानी। उस दिन युवती किसी तरह घर आ गई। पीड़िता के मुताबिक 15 को वह घर पर थी। उसी दौरान विवेक बहन नेहा को लेकर आ गया। दोनों लोग युवती को साथ ले जाने की जिद करने लगे। मना करने पर युवती की उसके ही घर में पिटाई की गई। बहन को बचाने के लिए छोटा भाई दौड़ पड़ा। तब विवेक ने युवती के भाई को धकेल कर एक कमरे में बंद कर दिया। फिर मंगेतर को साथ लेकर डालीगंज स्थित एक कमरे में पहुंचा। जहां कमरा बंद कर उसे पीटा गया।

पीड़िता के अनुसार विवेक बात नहीं मानने पर युवती की वीडियो वायरल करने की धमकी दे रहा है। आरोपी के चंगुल से छूटने के बाद पीड़िता कई दिन तक अवसाद में रही। उसने विवेक की मां से बात कर घटना की जानकारी दी।लेकिन वह भी बेटे का ही पक्ष लेने लगी। सारे प्रयास विफल होने के बाद 29 मई को पीड़िता ने गोमतीनगर विस्तार थाने पहुंच कर विवेक पाण्डेय, उसकी बहन नेहा और मां कांति के खिलाफ गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।
 

संबंधित खबरें