ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशमहिला पुलिस इंस्‍पेक्‍टर रिश्‍वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, निठारी कांड में भी आया था नाम

महिला पुलिस इंस्‍पेक्‍टर रिश्‍वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, निठारी कांड में भी आया था नाम

दुष्कर्म के मामले में फैसले का दबाव बनाने के लिए पीड़िता के खिलाफ आरोपी की पत्नी ने रंगदारी और आईटी एक्ट की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करा दी थी। इस मामले की विवेचना इंस्पेक्टर सिमरनजीत कर रही थीं।

महिला पुलिस इंस्‍पेक्‍टर रिश्‍वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, निठारी कांड में भी आया था नाम
Ajay Singhवरिष्ठ संवाददाता,बरेलीTue, 28 May 2024 02:19 PM
ऐप पर पढ़ें

Police inspector arrested red handed taking bribe: एंटी करप्शन टीम ने बदायूं में तैनात इंस्पेक्टर सिमरनजीत कौर को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। सीओ एंटी करप्शन यशपाल सिंह ने बताया कि बदायूं में थाना इस्लामनगर की इंस्पेक्टर क्राइम सिमरनजीत कौर को एंटी करप्शन टीम ने ट्रैप किया है। दुष्कर्म के मामले में फैसले का दबाव बनाने के लिए पीड़िता के खिलाफ आरोपी की पत्नी ने रंगदारी और आईटी एक्ट की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करा दी थी। इस मामले की विवेचना इंस्पेक्टर सिमरनजीत कौर कर रही थीं।

विवेचना के दौरान महिला के खिलाफ साक्ष्य नहीं मिले। इस पर सिमरनजीत कौर मुकदमे में एफआर लगाने के लिए पीड़िता से रुपयों की मांग करने लगीं। एक लाख रुपए की वसूली के बाद सिमरनजीत ने फिर से एक लाख रूपए की मांग की। इस पर पीड़िता ने एंटी करप्शन में शिकायत की तो ट्रैप का प्लान तैयार किया गया और मंगलवार को सिमरन जीत कौर को 50 हजार रुपए लेते गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में थाना बिनावर में रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है। 

निठारी कांड में हुई थी बर्खास्त
सिमरनजीत कौर निठारी कांड में शिथिल विवेचना की दोषी पाए जाने के बाद बर्खास्त हो गई। उस समय वह सब इंस्पेक्टर थी। मगर कोर्ट से बरी होने के बाद वह बहाल हो गई और प्रमोशन पाकर इंस्पेक्टर बन गई।