DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशविभागीय उत्पीड़न से परेशान महिला सिपाही ने खाया जहर, रो-रोकर बनाया वीडियो, एसपी ने कही ये बात

विभागीय उत्पीड़न से परेशान महिला सिपाही ने खाया जहर, रो-रोकर बनाया वीडियो, एसपी ने कही ये बात

संवाददाता,हमीरपुरSneha Baluni
Thu, 16 Sep 2021 05:50 AM
विभागीय उत्पीड़न से परेशान महिला सिपाही ने खाया जहर, रो-रोकर बनाया वीडियो, एसपी ने कही ये बात

विभागीय उत्पीड़न से क्षुब्ध होकर एसपी कार्यालय के डीसीआरबी में तैनात महिला सिपाही ने मंगलवार रात किराए के आवास पर जहरीला पदार्थ खा लिया। देर रात उसे सदर अस्पताल लाया गया। सुबह तक महकमा उस पर ही अनुशासनहीनता के आरोप में हुए तबादले को जहर खाने की वजह बताता रहा, मगर शाम होते-होते महिला सिपाही ने दो मिनट पचास सेकेंड का रो-रोकर वीडियो संदेश जारी कर विभागीय उत्पीड़न से क्षुब्ध होकर जहरीला पदार्थ खाने का आरोप मढ़ा तो हड़कंप मच गया। 

एसपी ने इस प्रकरण की जांच सीओ सदर को सौंपी है। डीसीआरबी में तैनात महिला आरक्षी प्रिया चौधरी विवेक नगर में किराए का आवास लेकर रहती है। प्रिया ने मंगलवार रात घर में जहरीला पदार्थ खा लिया था। इसकी जानकारी होते ही प्रिया को अस्पताल लाया गया। इलाज के बाद हालत में सुधार होने पर बुधवार सुबह उसे डिस्चार्ज कर दिया गया। 

सुबह एसपी की ओर से मामले में बताया गया कि डीसीआरबी प्रभारी ने महिला सिपाही प्रिया पर अनुशासनहीनता व लापरवाही की रिपोर्ट दी गई थी। इसलिए उसका तबादला थाना चिकासी कर दिया गया था। महिला आरक्षी ने स्थानांतरण आदेश का अनुपालन नहीं किया और क्षुब्ध होकर मच्छर रोधी लक्विड पी लिया, उसे तत्काल अस्पताल लाया गया। 

उधर, प्रिया ने विभागीय उत्पीड़न की कहानी रो-रोकर वीडियो में बताई। उसका आरोप है कि उसके साथ तैनात एक महिला आरक्षी के पति भी विभाग में तैनात हैं। चार साल से उस महिला आरक्षी की कहीं ड्यूटी नहीं लगाई जाती जबकि उसे जान-बूझकर परेशान किया जा रहा है। पति-पत्नी दोनों मिलकर उसके खिलाफ षड़यंत्र रचते हैं। इन्हीं से क्षुब्ध होकर उसने जान देने की कोशिश की। वह परेशान हो चुकी है। उसे उच्चाधिकारियों के सामने अपनी बात रखने के लिए पेश होने तक से रोका जाता है। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें