ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकानपुर में तीसरी लहर की दस्तक की आशंका, दो महीने बाद आए सर्वाधिक कोरोना केस, मचा हड़कंप

कानपुर में तीसरी लहर की दस्तक की आशंका, दो महीने बाद आए सर्वाधिक कोरोना केस, मचा हड़कंप

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच कानपुर में वायरस ने एक बार फिर हमला बोल दिया। दो महीने की राहत के बाद बुधवार को 29 नए पॉजिटिव केस आने से हड़कंप मच गया। संक्रमितों में 22 की पहचान हो गई। इनमें सात...

कानपुर में तीसरी लहर की दस्तक की आशंका, दो महीने बाद आए सर्वाधिक कोरोना केस, मचा हड़कंप
वरिष्ठ संवाददाता, कानपुरThu, 29 Jul 2021 09:01 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच कानपुर में वायरस ने एक बार फिर हमला बोल दिया। दो महीने की राहत के बाद बुधवार को 29 नए पॉजिटिव केस आने से हड़कंप मच गया। संक्रमितों में 22 की पहचान हो गई। इनमें सात दूसरे जिलों के बताए जा रहे हैं, हालांकि तीन रिश्तेदार के यहां आए थे। राज्यपाल व सीएम की सुरक्षा ड्यूटी में लगे पांच लोग पॉजिटिव निकले हैं। इनमें दो आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां हैं। इससे पहले 29 मई को 43 केस रिपोर्ट किए गए थे।

जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज से तड़के जारी रिपोर्ट के बाद स्वास्थ्य विभाग की रैपिड रेस्पांस टीम सक्रिय हो गई। अफसरों के मुताबिक सबसे गंभीर यह है कि केस अलग-अलग इलाकों से निकले हैं। एक क्षेत्र में दो से अधिक केस रिपोर्ट नहीं रिपोर्ट हुए हैं। इससे वायरस के सक्रिय होने की आशंका बन गई है। इसे देखते हुए सम्बंधित क्षेत्र में टीम ने दिन भर सर्वे किया है।

कांटैक्ट ट्रेसिंग में किसी भी संक्रमित के दूसरे प्रदेश से लौटने की हिस्ट्री नहीं मिली है। दूसरे एक घर में दो मरीज नहीं मिलने हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग ने कुछ राहत की सांस ली है। सीएमओ डॉ. नेपाल सिंह के मुताबिक 22 केस मिलने से वह खुद हैरत में हैं। अचानक केस कैसे बढ़े इसका पता सांख्यिकीय टीम लगा रही है। सम्बंधित क्षेत्र में सघन सर्वे कराया जा रहा है।

सभी होम आइसोलेशन में
सीएमओ के मुताबिक सभी जांच नमूने हैलट ओपीडी से लिए गए थे। पांच पॉजिटिव नमूने विभाग की टीम ने लिए थे इनमें 17 लोगों को लक्षण हैं बाकी पांच बगैर लक्षणों वाले हैं। सभी घर पर हैं। 1022 सम्पर्क में आए लोगों के सैम्पल लिए गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें