ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबुलंदशहर हिंसा: सुमित के पिता ने सीएम आवास पर 18 को आत्मदाह की चेतावनी दी

बुलंदशहर हिंसा: सुमित के पिता ने सीएम आवास पर 18 को आत्मदाह की चेतावनी दी

बुलंदशहर हिंसा (Bulandshahr mob violence) में मारे गए युवक सुमित (Sumit) की मंगलवार को चिंगरावठी में गमगीन माहौल में आरिष्टी हुई। आरिष्टी में परिजन फूट-फूटकर रोए। सुमित के पिता ने शासन-प्रशासन...

बुलंदशहर हिंसा: सुमित के पिता ने सीएम आवास पर 18 को आत्मदाह की चेतावनी दी
स्याना बुलंदशहर, वरिष्ठ संवाददाताWed, 12 Dec 2018 12:43 PM
ऐप पर पढ़ें

बुलंदशहर हिंसा (Bulandshahr mob violence) में मारे गए युवक सुमित (Sumit) की मंगलवार को चिंगरावठी में गमगीन माहौल में आरिष्टी हुई। आरिष्टी में परिजन फूट-फूटकर रोए। सुमित के पिता ने शासन-प्रशासन पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए 18 दिसंबर को सीएम आवास के सामने आत्मदाह करने की चेतावनी दी है। पीएम-सीएम और राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को पत्र भेजकर पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। राष्ट्रीय जाट महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष रोहित जाखड़ ने आरिष्टी में शामिल होकर दुख जताया।

मंगलवार को चिंगरावठी गांव में सुमित के घर पर आरिष्टी पर हवन सहित अन्य रस्में हुईं। आरिष्टी पर पिता अमरजीत सिंह, मां गीता, बड़ा भाई विनीत और बहन बबली, अंजू, मंजू और मीनू सहित अन्य परिजन सुमित को याद करके खूब रोए। किसी तरह लोगों ने उन्हें शांत किया। सुमित के पिता अमरजीत सिंह ने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को भेजे पत्र में कहा है कि हिंसा के दौरान इंस्पेक्टर ने गोली चलाकर उनके बेटे छात्र सुमित की हत्या कर दी। मेरठ में हॉस्पिटल में उसे मृत घोषित किया गया।

सुमित के पिता ने आरोप लगाया है कि मेरठ में पुलिस ने सुमित की लाश को लाकअप में बंद कर उन्हें तीन घंटे तक अवैध रूप से मेडिकल थाना में बिठाए रखा। अगले दिन शव को दिया गया। गांव में अंतिम संस्कार से उसके मना करने पर सांसद और एडीएम ने सुमित के परिवार को दस लाख और एफआईआर में से सुमित का नाम कटवाने का आश्वासन दिया। परन्तु अब कोई अधिकारी उनकी नहीं सुन रहे। कहा है कि उनका पुत्र किसी राजनीतिक दल या संगठन से जुड़ा हुआ नहीं था। पत्र की प्रतिलिपि गृहमंत्री, डीजीपी, आईजी और डीएम-एसएसपी को भी भेजी गई है।

बुलंदशहर हिंसा: पुलिस के सामने तीन बड़े सवाल, नहीं मिल रहे जवाब

18 को सीएम आवास के सामने आत्मदाह की चेतावनी
सुमित के पिता अमरजीत सिंह ने कहा है कि बेटे की मौत के मामले में कोई सहायता नहीं मिलने से वह शासन-प्रशासन की ओर से अपेक्षित महसूस कर रहे हैं। इसलिए 18 दिसंबर को लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास के सामने करेंगे।

सुमित की अरिष्टी में पहुंचे जाट महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष
स्याना की चिंगरावठी पुलिस चौकी पर 3 दिसंबर को हुई हिंसा में मृत छात्र सुमित की अरिष्टी में राष्ट्रीय जाट महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रोहित जाखड़ पहुंचे। प्रदेशाध्यक्ष रोहित जाखड़ ने कहा कि सुमित के परिवार को न्याय दिलाने के लिए जाट महासंघ हरसंभव प्रयास करेगी। प्रशासन घटना की निष्पक्ष जांच कर दोषियों को सख्त सजा दे। उन्होंने कहा कि पुलिस दबिश के नाम पर ग्रामीणों को परेशान न करें। पुलिस की कार्यवाही से ग्रामीणों में भय व्याप्त है। दहशत के चलते ग्रामीणों के बाहर चले जाने से किसानों के कार्य प्रभावित हो रहे है। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की सही जांच कर असली गुनाहगारों को गिरफ्तार करें। जाट नेता रोहित जाखड़ ने चेतावनी देते हुए कहा कि निर्दोष ग्रामीणों का उत्पीड़न सहन नहीं किया जायेगा।

बुलंदशहर हिंसा: सुमित की मौत पर पिता ने किया बड़ा खुलासा, जानें क्या

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें