Father of Sumit Amarjeet said Inspector subodh has killed his son during Bulandshahr violence - बुलंदशहर हिंसा: सुमित की मौत पर पिता अमरजीत ने किया बड़ा खुलासा, जानें क्या DA Image
15 दिसंबर, 2019|12:31|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बुलंदशहर हिंसा: सुमित की मौत पर पिता अमरजीत ने किया बड़ा खुलासा, जानें क्या

Sumit and his Father Amarjeet

3 दिसंबर को बुलंदशहर (Bulandshahr) के स्याना में गोकशी (Cow Slaughtering) के बाद हुई हिंसा (Bulandshahr Violence) में मारे गए सुमित (Sumit) के पिता अमरजीत सिंह ने बड़ा खुलासा किया है। अमरजीत ने रविवार को फिर आरोप लगाते हुए कहा कि उसके बेटे को गोली इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह ने मारी थी। यदि सरकार को भरोसा नहीं तो हिंसा की सीबीआई जांच कराए, उसमें सभी कुछ साफ हो जाएगा। मांगें पूरी नहीं होने पर आमरण अनशन की भी चेतावनी दी है।

रविवार को ग्राम चिंगरावठी में अपने आवास पर गमगीन बैठे अमरजीत सिंह ने बताया कि उनका बेटा सुमित लेफ्टिनेंट बनता। मेरे बेटे की हत्या पुलिस इंस्पेक्टर ने की है। मेरा बेटा हिंसा में शहीद हुआ है। हमें भी इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के परिजनों के समान 50 लाख रुपये, बड़े बेटे को सरकारी नौकरी, माता-पिता को पेंशन आदि सुविधाएं दी जाएं। यदि मांगें पूरी नहीं हुई तो वे जहां बेटे की चिता जली थीं, वहीं आमरण अनशन पर बैठने की चेतावनी दी।

बुलंदशहर हिंसा: जीतू फौजी बोला, भीड़ में शामिल था पर नही चलाई गोली

सुमित के पिता के गंभीर आरोप

  • सुमित के पिता ने कहा- विश्वास नहीं तो सीबीआई जांच कराए सरकार
  • मांगें पूरी नहीं हुई तो जहां जली बेटे की चिता, वहीं एक-दो दिन में आमरण अनशन पर बैठूंगा
  • 11 दिसंबर को सुमित की अंत्योष्टि के बाद सीएम से मिलेंगे

मुकदमे से नहीं हटेगा सुमित का नाम
बुलंदशहर हिंसा में सुमित को पुलिस की कार्रवाई से कोई राहत नहीं मिलेगी। सुमित की पथराव करते वीडियो और फोटो मिलने के बाद पुलिस न तो सुमित का नाम मुकदमे से निकाल रही है और न ही कोई दूसरी कार्रवाई की जा रही है। अधिकारियों का कहना है कि चूंकि सुमित की मौत हो चुकी है, इसलिए इसके संबंध में कोर्ट को रिपोर्ट भेजी जाएगी। वहीं दूसरी ओर शासन की ओर से घोषित की गई मदद पर एडीजी मेरठ ने टिप्पणी करने से इंकार किया है। उनका कहना है कि शासन ने विवेक के अनुसार निर्णय लिया होगा।

बुलंदशहर हिंसा: पहले इंस्पेक्टर सुबोध को मारी गई गोली या सुमित को, सवाल कायम

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Father of Sumit Amarjeet said Inspector subodh has killed his son during Bulandshahr violence