DA Image
11 नवंबर, 2020|7:02|IST

अगली स्टोरी

हाथरस गैंगरेप पीड़िता के पिता बोले- सीएम योगी ने दिया न्याय का आश्वासन

father of hathras gang rape victim

हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार वालों से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार की शाम बातचीत की। सीएम योगी से बात के बाद पीड़िता के पिता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि हमें न्याय मिलेगा। उन्होंने कहा, 'मैंने आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की। उन्होंने हमें अश्वासन दिया है कि न्याय मिलेगा। यह सच है कि हम आखिरी समय में अपने बेटी को देख नहीं सके। हमें उम्मीद है कि न्याय मिलेगा।'

योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉलिंग के जरिए मृत युवती के पिता से बात करते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भरोसा दिया और प्रशासन को हरसंभव मदद के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने परिवार को 25 लाख रुपये आर्थिक सहायता देने और परिवार के एक सदस्य को नौकरी के साथ ही एक घर भी देने का ऐलान किया है।

पीड़ित परिवार के एक सदस्य को कनिष्ठ सहायक के पद पर नौकरी दी जाएगी। साथ ही सूडा योजना के तहत हाथरस शहर में एक घर दिया जाएगा। वीडियो कॉलिंग में युवती के पिता ने मुख्यमंत्री से आरोपियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की मांग की थी। इससे पहले मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके जानकारी दी थी कि बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाथरस घटना पर उनसे वार्ता की और कहा कि दोषियों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाए। इस बीच मुख्यमंत्री ने घटना की जांच के लिए सचिव गृह की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय एसआईटी का गठन किया है। साथ ही मामले से संबंधित मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने का निर्देश दिया है। घटना के सभी आरोपी पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:father of hathras gang-rape victim said i spoke to cm yogi and he has assured us that we will get justice