ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबड़े बेटे की मौत के बाद पिता ने छोटे बेटे से तय कर दिया विवाह, दूल्हे को देखकर पुलिस भी रह गई हैरान 

बड़े बेटे की मौत के बाद पिता ने छोटे बेटे से तय कर दिया विवाह, दूल्हे को देखकर पुलिस भी रह गई हैरान 

उत्तर प्रदेश के बरेली के उड़ला जागीर में नाबालिग बेटे की बारात ले जाने की तैयारी कर रहे पिता को बिथरी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। लड़के के पिता ने धोखाधड़ी कर फर्जी परमिशन बनवा ली जिसमें उसने 14 साल के...

बड़े बेटे की मौत के बाद पिता ने छोटे बेटे से तय कर दिया विवाह, दूल्हे को देखकर पुलिस भी रह गई हैरान 
हिन्दुस्तान संवाद,बरेली। Wed, 01 Jul 2020 12:02 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के बरेली के उड़ला जागीर में नाबालिग बेटे की बारात ले जाने की तैयारी कर रहे पिता को बिथरी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। लड़के के पिता ने धोखाधड़ी कर फर्जी परमिशन बनवा ली जिसमें उसने 14 साल के बेटे को 21 साल दर्शा दिया। पुलिस ने चार के खिलाफ धोखाधड़ी, बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया। 

बिथरी चैनपुर के हल्का नंबर तीन के एसआई रामवीर सिंह क्षेत्र में गश्त पर थे। उन्हें सूचना मिली की उड़ला जागीर के प्रेमनगर गौटिया में बाल विवाह हो रहा है। वह फौरन पुलिस टीम के साथ वहां पहुंचे। घर में शादी की तैयारी चल रही थीं। पुलिस ने घर के मुखिया ओमकार से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि उनके बेटे की शादी है। पुलिस ने उनके बेटे को बुलाया तो वह हैरान हो गये। दूल्हा 14 साल का था।

पुलिस ने परमिशन मांगी तो परमिशन देख पुलिस दोबारा हैरान रह गई। ओमकार ने धोखाधड़ी कर बेटे की उम्र परमिशन में 14 की जगह 21 साल लिखाकर नाबालिग से बालिग बना दिया। ओमकार ने बताया कि बेटे की शादी गांव के महेंद्र करा रहे हैं। उन्होंने शादी तय की थी। शादी पहले ओमकार के दूसरे बेटे के लिये तय हुई थी। इस बीच उनके बेटे का देहांत हो गया।

लड़की वाले शादी छोटे बेटे से कराने का दबाव बना रहे थे। जिस कारण शादी नाबालिग बेटे से कराने की कोशिश चल रही थी। ओमकार ने बताया कि वह बारात लेकर सुभाषनगर के बेहटी गांव जा रहे थे। पुलिस ने पार्वती पत्नी ओमकार, बेटा प्रेमपाल, पत्नी अंगूरा देवी व बिचौलिये महेन्द्र पाल के खिलाफ धोखाधड़ी व  बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने ओमकार को गिरफ्तार किया है।

बिथरी की नाबालिग की चंदौसी में सगाई

रामगंगा नगर कॉलोनी के युवक ने अपनी नाबालिग बेटी का विवाह चंदौसी में तय कर दिया। कॉलोनी की महिला ने सगाई वाले दिन एसएसपी कार्यालय में शिकायत की। बावजूद पुलिस ने एक्शन नहीं लिया। आरोप है कि किशोरी की सगाई चंदौसी में हो गई। रामगंगा नगर कालोनी निवासी रेशमा ने सोमवार को एसएसपी कार्यालय में शिकायती पत्र दिया था।

उन्होंने बताया कि कॉलोनी का युवक अपनी 15 साल की बेटी की शादी करने पर तुला है। उसने बेटी की शादी चंदौसी कस्बे के युवक के साथ तय कर दी। आरोप है कि वह पैसों के लालच में शादी कर रहा है। इधर महिला ने शिकायती पत्र दिया। उधर, युवक बेटी को लेकर चंदौसी के लिये रवाना हो गया। महिला ने बताया कि आरोपी को जब समझाने का प्रयास किया गया तो वह आग बबूला हो गया। वह पुलिस में शिकायत करने पर झूठे आरोपो में फंसाने की धमकी देने लगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें