ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअनोखा विरोध: किसानों ने कमिश्नर कार्यालय पर टमाटर फेंके, राहगीरों को भी किए गिफ्ट- VIDEO

अनोखा विरोध: किसानों ने कमिश्नर कार्यालय पर टमाटर फेंके, राहगीरों को भी किए गिफ्ट- VIDEO

मुरादाबाद में आज भारतीय किसान यूनियन असली ने कमिश्नर कार्यालय पर प्रदर्शन करके टमाटर फेंके। राहगीरों को भी टमाटर गिफ्ट किए और नारे लगाकर सरकार के प्रति अपना आक्रोश व्यक्त किया। अफसरों को टमाटर गिफ्ट...

farmers protest
1/ 2farmers protest
farmers protest
2/ 2farmers protest
मुरादाबाद। हिन्दुस्तान टीमFri, 08 Jun 2018 04:01 PM
ऐप पर पढ़ें

मुरादाबाद में आज भारतीय किसान यूनियन असली ने कमिश्नर कार्यालय पर प्रदर्शन करके टमाटर फेंके। राहगीरों को भी टमाटर गिफ्ट किए और नारे लगाकर सरकार के प्रति अपना आक्रोश व्यक्त किया। अफसरों को टमाटर गिफ्ट भी किए 1 जून से 10 जून तक भारतीय किसान यूनियन असली का विरोध प्रदर्शन गांव-गांव चल रहा है। इसी क्रम में आज मंडल मुख्यालय पर प्रदर्शन किया गया।

मंडल आयुक्त राजेश कुमार सिंह की गैरमौजूदगी में अपर आयुक्त एस बी तिवारी को किसानों ने राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा। भाकियू असली के राष्ट्रीय महासचिव महक सिंह ने बताया कि हमारी मांग किसानों का पूरा कर्जा माफ हो। मयब्याज गन्ना मूल्य का भुगतान किया जाए। उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों का वोट लेकर प्रचंड बहुमत से सरकार फिर भी अपना वादा पूरा नहीं किया।

डॉक्टर स्वामी नाथन आयोग की सिफारिशों को लागू नहीं किया गया।तभी किसानों को फसलों का उचित दाम नहीं मिल रहा है। हालात यह हो गए हैं कि सब्जियां फल सस्ते हैं। टमाटर का बुरा हाल है कोई एक उपाय किलोमीटर खरीदने को तैयार नहीं है। 7 किलो टमाटर की लागत है और बिक एक रुपये किलो भी नहीं रह।  मजबूरी में किसान टमाटर सड़कों पर फेंक रहा है। किसानों ने उनकी समस्त मांगों को पूरा किया जाए। इस दौरान अनुज कुमार ढाका, हुकुम सिंह नजराना, सुखीराम चौहान वीरेंद्र सिंह, रविंद्र सिंह, शिव सिंह समरपाल सिंह समेत तमाम किसान मौजूद रहे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें