DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तर प्रदेश: बारिश से बदला मौसम का मिजाज, किसानों को राहत

Rain

बारिश के कारण बदले मौसम के मिजाज ने बुधवार को खूब छकाया। अचानक बारिश के बाद धूप और धूप के बाद अचानक बदली होने से लोग खासे हैरान हुए। वैसे इस बदलाव से ठंड थोड़ी बढ़ गई है। हालांकि खेती के लिए यह बारिश उपयोगी होने से किसानों को हल्की सी राहत भी मिली है।

बुधवार को सुबह लोग अभी मौसम में बदलाव की आहट समझ पाते, तब तक बारिश शुरू हो गई। इसी के साथ ठंड थोड़ी और बढ़ गई। बदली के साथ मौसम खुलने पर लोग अपने कार्यालयों में पहुंते ही थे कि दोपहर में अचानक तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई। दोपहर की इस बारिश के दौरान बिजली भी कड़कती रही। मौसम का यह नजारा लगभग पूरे प्रदेश में देखा गया।

वैसे कुछ स्थानों पर सूरज भी निकला लेकिन बादलों के बाद उसकी आंख मिचौली चलती रही। लखनऊ और आसपास के ज्यादातर जिलों में बारिश हुई। रुक-रुक कर लगभग पूरे दिन हल्की बारिश होती रही, जिससे सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ। कृषि विशेषज्ञों के अनुसार इस बारिश से सरसों, मटर व आलू की फसल को तो नुकसान हुआ तो लेकिन गेहूं, गन्ना, सब्जियों व फलदार पौधों को फायदा हुआ है। मुख्य फसल गेहूं को फायदा होने से किसान थोड़ी राहत महसूस कर रहे हैं। माना जा रहा है कि धूप खिलने के बाद आलू की फसल में झुलसा रोग का प्रकोप बढ़ सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को भी मौसम का मिजाज ऐसा ही बने रहने की संभावना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Farmers get relief after some rain in Uttar Pradesh