DA Image
3 मार्च, 2021|2:13|IST

अगली स्टोरी

किसान आंदोलन : चौधरी नरेश टिकैत को मनाने सिसौली पहुंचे कमिश्नर-डीआईजी

naresh tikait

गणतंत्र दिवस पर किसानों की दिल्ली में ट्रैक्टर परेड में तीन हजार ट्रैक्टरों के साथ 25 जनवरी को कूच करने की घोषणा के बाद से प्रशासन में बेचैनी है। शनिवार देर शाम भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत को मनाने के लिए मंडलायुक्त और डीआईजी सिसौली पहुंचे। हालांकि टिकैत ने स्पष्ट कर दिया वे ट्रैक्टर रैली निकालेंगे, कहा कि किसान स्वेच्छा से ट्रैक्टर रैली में शामिल हो रहे हैं, भाकियू ने सिर्फ आह्वान किया है।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत शनिवार को दिनभर गणतंत्र दिवस पर होने वाली किसानों की ट्रैक्टर परेड की तैयारियों में जुटे रहे। उनका दावा है कि अकेले मुजफ्फरनगर से 3 हजार के करीब ट्रैक्टरों पर तिरंगा लगाकर किसान दिल्ली रवाना होंगे। विभिन्न जनपदों से सैकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर दिल्ली पहुंच भी चुके हैं। शनिवार देर शाम सहारनपुर के मंडलायुक्त एवी राजामौली और डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल, डीएम सेल्वा कुमारी जे, एसएसपी अभिषेक यादव, एडीएम प्रशासन अमित सिंह के साथ सिसौली में चौधरी नरेश टिकैत के आवास पर पहुंचे गए। 

अधिकारियों ने मुख्यमंत्री की तरफ से भी भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत से ट्रैक्टर रैली स्थगित करने का अनुरोध किया। साथ ही गणतंत्र दिवस परेड पर दिल्ली में व्यवस्था बनाए रखने का भी हवाला दिया। इस पर चौधरी राकेश टिकैत ने अधिकारियों को बताया कि उनका उद्देश्य टकराव करने का नहीं है। किसान राजपथ से बहुत दूर आउटर रिंग रोड पर अपनी ट्रैक्टर परेड करेंगे। चौधरी नरेश टिकैत ने अधिकारियों का आतिथ्य सत्कार करते हुए भोजन भी कराया। इस दौरान चौधरी टिकट समर्थक तीन अन्य लोग भी वार्ता में शामिल रहे। हालांकि चौधरी टिकैत ने अधिकारियों को स्पष्ट रूप से बता दिया कि किसान स्वेच्छा से ही ट्रैक्टर परेड में शामिल हो रहे हैं, भाकियू द्वारा रैली के लिए केवल आह्वान किया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Farmer Movement: Commissioner-DIG arrives Sisauli to convince Chaudhary Naresh Tikait