ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबस्ती: भूमि विवाद में खूनी संघर्ष, किसान की मौत, छह घायल

बस्ती: भूमि विवाद में खूनी संघर्ष, किसान की मौत, छह घायल

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में लुम्बनी-दुद्धी मार्ग पर सरयू नदी पर बने पुल के पास रविवार की सुबह भूमि-विवाद को लेकर हुए खूनी संघर्ष में एक किसान की मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों को...

बस्ती: भूमि विवाद में खूनी संघर्ष, किसान की मौत, छह घायल
हिन्दुस्तान,बस्तीSun, 09 Aug 2020 06:11 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में लुम्बनी-दुद्धी मार्ग पर सरयू नदी पर बने पुल के पास रविवार की सुबह भूमि-विवाद को लेकर हुए खूनी संघर्ष में एक किसान की मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतक किसान राजेश यादव (45) इसी थाने के धोबहट गांव के रहने वाले थे।

धोबहट निवासी राजेश यादव व जगदीश यादव के बीच माझा में एक खेत को लेकर विवाद चल रहा था। दोनों पक्ष इस खेत पर अपनी-अपनी दावेदारी जताते रहे थे। चार दिन पूर्व एक पक्ष ने खेत में बोई गई चरी को काट लिया था। इस बात को लेकर दोनों पक्षों में जमकर कहासुनी हुई थी। इसके बाद से ही दोनों के बीच तनाव बढ़ गया था।

रविवार की सुबह राजेश अपने भाई उमेश के साथ टांडा पुल के पास सरयू नदी में नहाने गए थे। लौटते वक्त पुल के पास जगदीश के साथ चार-पांच लोग रास्ते में मिल गए और दोनों पक्षों में कहासुनी शुरू हो गई। देखते ही देखते कहासुनी खूनी संघर्ष में बदल गई। लाठी-डंडे से हुई मारपीट में राजेश गंभीर रूप से घायल हो गए।

गुहार पर राजेश के बेटे अम्बिका, भाई दिनेश व योगेन्द्र भी मौके पर पहुंच गए। विवाद की सूचना पर पहुंची पुलिस ने राजेश को जिला अस्पताल भेज दिया, जहां पहुंचने पर चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। थानाध्यक्ष विन्देश्वरीमणि त्रिपाठी ने बताया कि जगदीश समेत सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। कुछ लोगों को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें