ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशचर्चित आईएएस अभिषेक सिंह की बड़ी मुराद पूरी, नेता या अभिनेता? दूसरा सपना भी होगा पूरा

चर्चित आईएएस अभिषेक सिंह की बड़ी मुराद पूरी, नेता या अभिनेता? दूसरा सपना भी होगा पूरा

चर्चित आईएएस अभिषेक सिंह की बड़ी मुराद पूरी हो गई है। वह सरकारी सेवा से पूरी तरह मुक्त हो गए हैं। कभी नेता तो कभी अभिनेता बनने की चर्चा लगातार होती रहती है। क्या है उनका दूसरा सपना जिसे पूरा करना है।

चर्चित आईएएस अभिषेक सिंह की बड़ी मुराद पूरी, नेता या अभिनेता? दूसरा सपना भी होगा पूरा
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊ जौनपुरThu, 29 Feb 2024 10:52 AM
ऐप पर पढ़ें

कभी अपनी ही फोटो वायरल, कभी गणेशोत्सव के नाम पर फिल्मी हस्तियों का जमावड़ा, सभी सनी लियोनी के साथ डांस तो कभी राम लला का फ्री दर्शन, यह सब कराने वाले चर्चित आईएएस अभिषेक सिंह की बड़ी मुराद पूरी हो गई है। उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है। वह सरकारी सेवा से पूरी तरह मुक्त हो गए हैं। अभिषेक ने पिछले साल अक्टूबर में इस्तीफा दिया था। अभिषेक का इस्तीफा गुरुवार से स्वीकार माना जाएगा। इसी के आधार पर ही देयों का लाभ दिया जाएगा। कई फिल्मों में काम कर चुके अभिषेक सिंह लंबी गैरहाजिरी के कारण फरवरी 2023 से ही निलंबित चल रहे थे। अभिषेक सिंह के जौनपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने की भी चर्चाएं समय-समय पर होती रही हैं। उनके करीबियों की मानें तो अभिषेक सिंह का सपना है कि वह जौनपुर से सांसद बनें और वहां के लोगों की सेवा करें।कहा जा रहा है कि अपने इसी सपने को पूरा करने के लिए वह जौनपुर में लगातार एक्टिव भी हैं। जौनपुर में भव्य गणेशोत्सव कराया और यहां के लोगों को अयोध्या में राम लला का दर्शन कराने की व्यवस्था भी कराई थी।

अभिषेक सिंह की पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल भी आईएएस अधिकारी हैं। अभिषेक वर्ष 2015 में प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली चले गए थै। पांच साल बाद वापसी पर उन्हें गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए प्रेक्षक बनाकर भेजा गया। वहां कार के आगे सेलिब्रिटी के अंदाज वाला उनका फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो निर्वाचन आयोग ने 18 नवंबर 2022 को उन्हें प्रेक्षक ड्यूटी से हटा दिया था।

जौनपुर में आईएएस Vs माफिया का होगा मुकाबला? अभिषेक सिंह के इस्तीफे से क्यों चर्चा में आए धनंजय सिंह 

जौनपुर के ही रहने वाले अभिषेक सिंह अभिनय के भी शौकीन हैं। अभिषेक सिंह के प‍िता कृपाशंकर सिंह उत्तर प्रदेश में आईपीएस थे। अब वह सेवानिवृत्त हो चुके हैं। अभिषेक ने एक वेब सीरीज में भी काम किया हुआ था। सनी लियोनी  के साथ उनका वीडियो एलबम भी खूब चर्चा में आया था। सनी के साथ वह जौनपुर और वाराणसी भी आए थे।

जौनपुर में पहली बार कराया गणेशोत्सव
अभिषेक सिंह के लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा उस समय से ज्यादा तेज हो गई जब उन्होंने पिछले साल जौनपुर में पहली बार भव्य गणेशोत्सव कराने और बालीवुड की हस्तियों को बुलाकर सांस्कृतिक आयोजन का ऐलान कर दिया। इस ऐलान के बाद ही तय हो गया कि वह अगले लोकसभा चुनाव के लिए जमीन तैयार कर रहे हैं। गणेशोत्सव में अपनी ऐलान को पूरा किया और फिल्मी हस्तियों को देखने के लिए जौनपुर वालों की हुजूम उमड़ पड़ा। नेता बनने की ख्वाहिश पर मीडिया ने उनसे पूछा भी और इनकार नहीं किया। ऐसे में माना जा रहा है कि अगले चुनाव में वह उतरने वाले हैं। अब अचानक इस्तीफा देकर अपनी मंशा को अभिषेक सिंह ने साफ कर दिया है। 

गणेशोत्सव में फिल्मी हस्तियों के साथ ही अभिषेक सिंह के बुलावे पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी पहुंचे थे। अगर अभिषेक सिंह भाजपा से टिकट के दावेदार होते हैं तो जौनपुर से केपी सिंह के साथ ही पहला मुकाबला उन्हें करना होगा। इस समय बसपा के श्याम सिंह यादव जौनपुर के सांसद हैं। श्याम सिंह यादव ने पहले अमित शाह और नितिन गडकरी से मुलाकात की थी। इधर बीच वह कांग्रेस के करीब नजर आ रहे हैं। माना जा रहा है कि भाजपा से कोई तवज्जों नहीं मिलने पर ही वह इंडिया गठबंधन से टिकट लेने की कोशिश में हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें