DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का फोटो लगाकर बनाया फर्जी ट्विटर अकाउंट, विवादित पोस्ट हुए शेयर
उत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का फोटो लगाकर बनाया फर्जी ट्विटर अकाउंट, विवादित पोस्ट हुए शेयर

निज संवाददाता,गोरखपुरPublished By: Abhishek
Wed, 20 Mar 2019 08:51 AM
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का फोटो लगाकर बनाया फर्जी ट्विटर अकाउंट, विवादित पोस्ट हुए शेयर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का फोटो लगाकर एक व्यक्ति फर्जी ट्विटर अकाउंट चला रहा है। दो साल पहले बनाए गए इस अकाउंट पर उसने कई विवादित पोस्ट शेयर किए हैं। हाईकोर्ट के एक अधिवक्ता की शिकायत पर कैंट पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ जालसाजी व आईटी ऐक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।  

अजय सिंह विष्ट के नाम से जालसाज ने मार्च 2017 में फर्जी अकाउंट बनाया। अकाउंट के डीपी पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर लगा दी। हैंडलर ने दो साल में इस अकाउंट से कई आपत्तिजनक पोस्ट शेयर किए। तीन दिन पहले हाईकोर्ट के अधिवक्ता अंबुज श्रीवास्तव की नजर इस अकाउंट पर पड़ी। उन्होंने इसकी जानकारी ट्विटर के जरिए डीजीपी के साथ ही अन्य अधिकारियों को दी। एसएसपी के निर्देश पर कैंट पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ जालसाजी और आईटी ऐक्ट का मुकदमा दर्ज किया है। कैंट इंस्पेक्टर रवि राय ने बताया कि फर्जी अकाउंट को बंद करा दिया गया है। साइबर सेल की मदद से अकाउंट बनाने और हैंडल करने वाले के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

UP: दो साल के रिपोर्ट कार्ड में भाजपा सरकार को दस में से जीरो: अखिलेश

संबंधित खबरें