ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलोहिया संस्थान में नर्सिंग भर्ती का फर्जी आदेश जारी, अभ्यर्थियों में मची खलबली

लोहिया संस्थान में नर्सिंग भर्ती का फर्जी आदेश जारी, अभ्यर्थियों में मची खलबली

लोहिया संस्थान में नर्सिंग भर्ती का फर्जी आदेश जारी हुआ है। धंधेबाजों ने लोहिया संस्थान के पैड पर फर्जी नर्सिंग अभ्यर्थियों की सूची जारी की है।

लोहिया संस्थान में नर्सिंग भर्ती का फर्जी आदेश जारी, अभ्यर्थियों में मची खलबली
Dinesh Rathourवरिष्ठ संवाददाता,लखनऊMon, 06 Nov 2023 09:19 PM
ऐप पर पढ़ें

लोहिया संस्थान में नर्सिंग भर्ती का फर्जी आदेश जारी हुआ है। धंधेबाजों ने लोहिया संस्थान के पैड पर फर्जी नर्सिंग अभ्यर्थियों की सूची जारी की है। इन्हें रिपोर्टिंग व शैक्षिक दस्तावेजों की जांच के लिए बुलाया है। संस्थान प्रशासन को फर्जीवाड़े की भनक लगी। आनन-फानन संस्थान प्रशासन ने नोटिस जारी की। जिसमें किभी भी प्रकार की नियमित भर्ती की प्रक्रिया शुरू होने की बात का खंडन किया है। ऐसे लोगों से अभ्यर्थियों के सचेत रहने की सलाह दी गई है।

लोहिया संस्थान में 431 नर्सिंग के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया। इसके लिए परीक्षा हुई। उत्तीण अभ्यर्थियों की समय-समय पर सूची जारी की गई। अब तक 400 पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। बाकी 31 पदों पर भर्ती बची है। इस प्रक्रिया में भर्ती के दलालों ने सेंधमारी की कोशिश की। 63 फर्जी अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी। इसमें शैक्षिक दस्तावेज की जांच के लिए 23, 24 और 25 नवम्बर को संस्थान के प्रशासनिक भवन में बुलाया गया है। 28 नवम्बर को सुबह नौ बजे प्रशासनिक भवन के भूतल पर स्थित प्रेक्षागृह में बुलाया है। तीन पेज की फर्जी चिट्टठी सोशल मीडिया में वायरल हो रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें