ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशफर्जी मार्कशीट गिरोह सरगना की एक करोड़ की संपत्ति कुर्क, चलाता था सेक्स रैकेट भी 

फर्जी मार्कशीट गिरोह सरगना की एक करोड़ की संपत्ति कुर्क, चलाता था सेक्स रैकेट भी 

लखनऊ में फर्जी मार्कशीट और सेक्स रैकेट चलाने वाले मनीष सिंह उर्फ मंगेराम की एक करोड़ रुपये की सम्पत्ति मंगलवार को कुर्क की है।

फर्जी मार्कशीट गिरोह सरगना की एक करोड़ की संपत्ति कुर्क, चलाता था सेक्स रैकेट भी 
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊWed, 19 Oct 2022 11:27 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस ने फर्जी मार्कशीट और सेक्स रैकेट चलाने वाले मनीष सिंह उर्फ मंगेराम की एक करोड़ रुपये की सम्पत्ति मंगलवार को कुर्क की है। आरोपी बेटों समेत पहले से ही जेल में बंद है। जब्त की गई सम्पत्ति एक फ्लैट, मकान और कार शामिल है।

अमीनाबाद कोतवाली में मंगेराम और उसके गिरोह के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज है। तत्कालीन इंस्पेक्टर बृजेश द्विवेदी ने 15 जून 2022 को यह रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मंगेराम और उसके साथी फर्जी मार्कशीट बनाने का काम लम्बे वक्त से कर रहे थे। 18 सितंबर 2021 को चिनहट पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। इस मुकदमे में मंगेराम जमानत पर बाहर आ गया था। 11 फरवरी 2022 में अमीनाबाद के हीवेट रोड स्थित मनीष सिंह उर्फ मंगेराम के फ्लैट से भी फर्जी मार्कशीट बरामद की गई थी। साथ ही बंधक बना कर देह व्यापार में धकेली गई किशोरी को भी पुलिस ने छुड़ाया था।

डीसीपी पश्चिम एस चन्नपा ने बताया कि मंगेराम के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट में कार्रवाई करते हुए मंगलवार को हीवेट रोड ओम साईं भवन स्थित फ्लैट कीमत 62 लाख, कैसरबाग यदुनाथ सान्याल रोड स्थित मकान कीमत करीब 24 लाख और 14 लाख रुपये कीमत की कार जब्त की गई है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें