ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशआजमगढ़ DIG के नाम से बनाई फर्जी फेसबुक आईडी, परिचितों से मांगे रुपये

आजमगढ़ DIG के नाम से बनाई फर्जी फेसबुक आईडी, परिचितों से मांगे रुपये

साइबर अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि वह डीआईजी स्तर के अधिकारियों तक को नहीं छोड़ रहे हैं। नया मामला आज़मगढ़ के डीआईजी सुभाष चंद्र दुबे का सामने आया है। उनके नाम से फेसबुक प्रोफाइल बनाकर...

आजमगढ़ DIG के नाम से बनाई फर्जी फेसबुक आईडी, परिचितों से मांगे रुपये
आजमगढ़ लाइव हिन्दुस्तानTue, 01 Dec 2020 11:53 PM
ऐप पर पढ़ें

साइबर अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि वह डीआईजी स्तर के अधिकारियों तक को नहीं छोड़ रहे हैं। नया मामला आज़मगढ़ के डीआईजी सुभाष चंद्र दुबे का सामने आया है। उनके नाम से फेसबुक प्रोफाइल बनाकर पहले परिचितों को रिक्वेस्ट भेजी गई फिर 20 हजार रुपये की मांग की गई। रुपये मांगने के बाद कुछ लोगों से जब इसकी जानकारी मिली तो डीआईजी ने अपनी आधिकारिक फेसबुक प्रोफाइल से संदेश पोस्ट कर लोगों को इस अकाउंट से दूर रहने की अपील की। 

इतने बड़े अधिकारी के साथ इस तरह की हरकत से लोग भी हैरान और परेशान नजर आए। इस मामले को संज्ञान में लेने के बाद पुलिस ने सम्बंधित के खिलाफ कार्रवाई में जुट गई है। जांच में जुटे अधिकारियों के अनुसार जल्द ही साइबर क्रिमिनल हिरासत में होंगे।

उनकी पोस्ट पर लोगों ने अपने अनुभव साझा किए हैं और कुछ लोगों से बीस हजार रुपये भी फर्जी प्रोफाइल से मांगने का स्क्रीनशॉट साझा किया है। कई लोगों ने अपने अनुभव साझा करते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की है। 

डीआईजी ने कहा कि मैंने अपने अधिकृत फेसबुक आईडी से सभी को अलर्ट करते हुए फर्जी आईडी का लिंक भी शेयर कर दिया है। ताकि लोग फेसबुक से रिपोर्ट कर दें। घंटे भर में यह आईडी फेसबुक ने ब्लॉक कर दी है। अब साइबर सेल जांच कर रही है। फर्जी आईडी बनाने वाले जल्द पकड़ में होंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें