ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमहराजगंज के SP प्रदीप गुप्ता के नाम से बनाई फेसबुक प्रोफाइल, कहा-मेरे नाम से फ्रेंड रिक्वेस्ट से सावधान, न करें स्वीकार

महराजगंज के SP प्रदीप गुप्ता के नाम से बनाई फेसबुक प्रोफाइल, कहा-मेरे नाम से फ्रेंड रिक्वेस्ट से सावधान, न करें स्वीकार

सोशल मीडिया पर आए दिन आईडी हैक हो रही है। हैकर्स इसके बदले ब्लैकमेलिंग कर धन उगाही कर रहे हैं। कुछ हैकर्स हैक आईडी से परिचितों को मैसेज भेज इमरजेंसी का हवाला देकर धन की डिमांड कर रहे हैं। ऐसे मामले...

महराजगंज के SP प्रदीप गुप्ता के नाम से बनाई फेसबुक प्रोफाइल, कहा-मेरे नाम से फ्रेंड रिक्वेस्ट से सावधान, न करें स्वीकार
Yogesh Yadavमहराजगंज हिन्दुस्तान टीमWed, 01 Dec 2021 11:21 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सोशल मीडिया पर आए दिन आईडी हैक हो रही है। हैकर्स इसके बदले ब्लैकमेलिंग कर धन उगाही कर रहे हैं। कुछ हैकर्स हैक आईडी से परिचितों को मैसेज भेज इमरजेंसी का हवाला देकर धन की डिमांड कर रहे हैं। ऐसे मामले सामने आने के बाद पुलिस जांच कर रही है। वहीं कुछ हैकर नामी हस्तियों के नाम से प्रोफाइल बनाकर ठगने का काम कर रहे हैं। ताजा शिकार महराजगंज के एसपी प्रदीप गुप्ता का है।

एसपी की तस्वीर इस्तेमाल कर उनके नाम से एक फेसबुक आईडी बना दी गई है। मामला संज्ञान में आने के बाद एसपी ने सोशल मीडिया पर मैसेज अपलोड कर लोगों को आगाह किया है। लिखा है कि उनके नाम से आए किसी भी फ्रेंड रिक्वेस्ट को स्वीकार ना करें। इस मामले में कार्रवाई के लिए साइबर सेल को पत्र दिया गया है।

साइबर सेल ने बंद कराई एसपी की फर्जी आईडी

इस मामले में साइबर सेल के प्रभारी मनोज पंत ने बताया कि किसी ने एसपी के फेसबुक आईडी से फोटो लेकर दूसरा फेसबुक आईडी बना दिया। मामला संज्ञान में आने के बाद फौरन एसपी की फोटो वाली फर्जी फेसबुक आईडी को बंद करा दिया गया है। जल्द ही एसपी का फर्जी फेसबुक आईडी बनाने वाला गिरफ्तार कर लिया जाएगा।